हिमकैप्स संस्थान को आगे बढ़ाने के लिए जनता से किया आग्रह

By: Jun 3rd, 2023 12:16 am

सिटी रिपोर्टर-हरोली
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शुक्रवार को हरोली के बढेड़ा में हिमकैप्स संस्थान के कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि हिमकैप्स सहकारी क्षेत्र में देश में एक आदर्श संस्थान बन गया है। उन्होंने संस्थान के प्रबंधन से संस्थान के विकास और विस्तार के लिए विस्तृत योजना तैयार करने का आग्रह किया। उन्होंने संस्थान के प्रबंधकों से इस कार्य को अमलीजामा पहनाने के लिए पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। उपमुख्यमंत्री कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने इस दौरान कहा कि देश में ऊना के पंजावर में सहकारी क्षेत्र की पहली सोसायटी पंजीकृत हुई है। सहकारी क्षेत्र में हिमकैप्स के रूप में पहला आदर्श संस्थान भी ऊना जिला ने ही दिया है। हिमकैप्स देश के सहकारी आंदोलन की सफलता की कहानी के तौर पर देखा गया है। संस्थान को विभिन्न जिलों की 106 सोसायटियां सहयोग कर रही हैं जिसमें से 73 सोसायटियों ऊना जिला से संबंधित हैं।

उन्होंने लोगों को इस कार्य के लिए बधाई भी दी। उन्होंने अन्य सोसायटियों को भी इस संस्थान से जुडऩे का आग्रह किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने हिमकैप्स को कभी राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा। छात्रों से कहा कि उन्हें संस्थान में अध्ययन करने पर गर्व महसूस होना चाहिए क्योंकि यह जनता के सहयोग से चल रहा है। उन्होंने संस्थान से जुड़े सभी लोगों से संस्थान को आगे बढ़ाने का आग्रह किया। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि देश के सबसे बड़े अस्पतालों में संस्थान की छात्राएं सेवाएं दे रही हैं। इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि सहकारिता को जन आंदोलन बनाने में अपना सहयोग दें। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत, हरोली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद, प्रदेश कांग्रेस सचिव अशोक, जिला महामंत्री प्रमोद, एसडीएम हरोली विशाल, धर्मपुर पंचायत प्रधान सुभद्रा, हिमकैप्स शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष विक्रम, उपाध्यक्ष सुमित, संस्थान के विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष वीरेंद्र, सहकारी कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष विजय, उपाध्यक्ष प्रवीण सहित हिमकैप्स के शिक्षक, विभिन्न अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा

बढेड़ा से संस्थान तक स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा की। छात्राओं द्वारा इस दौरान रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उपमुख्यमंत्री ने संस्थान के विभिन्न छात्रों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कार भी प्रदान किए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App