तीन माह से लटका ड्राइवर भर्ती का टेस्ट, स्थगित करने के बाद सरकार ने दोबारा तय नहीं की तिथि

By: Jul 29th, 2023 11:10 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

एचआरटीसी में ड्राइवर भर्ती के लिए होने वाला मुख्य टेस्ट पिछले तीन महीनों से लटका हुआ है। सरकार व एचआरटीसी की द्वारा मुख्य टेस्ट के लिए दोबारा से तिथि निर्धारित नहीं की गई है। इससे पहले यह टेस्ट धर्मपुर में पहली मई को होना था, लेकिन सरकार ने इस टेस्ट को किन्हीं कारणों से स्थगित कर दिया था, लेकिन अभी तक दोबारा इसके लिए तिथि निर्धारित नहीं की गई है। ऐसे में एचआरटीसी में तीन माह से 276 पदों पर चालक भर्ती लटकी हुई है।

निगम प्रबंधन द्वारा चालक भर्ती प्रकिया शुरू कर दी थी। वहीं भर्ती प्रकिया के तहत प्रदेश में प्री ड्राइविंग टेस्ट प्रकिया भी पूरी हो गई थी, लेकिन प्रदेश सरकार के निर्देशों के बाद प्रबंधन ने पहली मई को चालकों के अंतिम ड्राइविंग टेस्ट भर्ती पर रोक लगा दी। अभ्यर्थियों का कहना है कि भर्ती प्रकिया को बंद हुए करीब तीन माह होने वाले हैं। समीति के सचिव खमेंद्र गुप्ता ने कहा कि यदि चालक भर्ती पूरी होती है तो इससे निगम को नए चालक मिलेंगे, जिससे ओवरटाइम कर रहे चालकों को राहत मिलेगी। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने की मांग उठाई है।

कंडक्टर भर्ती पर भी सरकार ने साधी चुप्पी

निगम में चालकों की ही नहीं बल्कि परिचालकों के 360 पदों पर भर्ती लटकी हुई है। कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के भंग होने के बाद यह भर्ती प्रकिया लटक गई थी। इसके बाद लोक सेवा आयोग को अनुशंसा भेजी गई थी। इसके बाद लोक सेवा आयोग ने इस भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे, लेकिन अभी तक इस भर्ती के लिए आगामी प्रक्रिया शुरू नहीं पाई है। इस भर्ती प्रकिया में 44 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है और अब लिखित परीक्षा आयोग करवाने की तैयारी में है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App