वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिला स्थान

By: Aug 7th, 2023 12:22 pm

सिडनी। 5 अक्तूबर से 19 नवंबर तक भारत में आयोजित होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 18 सदस्यीय इस टीम में टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 रह चुके मार्नस लाबुशेन को जगह नहीं मिल पाई है, वहीं, डेविड वॉर्नर टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं। इसके अलावा ऑलराउंडर एरॉन हार्डी और स्पिनर तनवीर सांघा को भी टीम में स्थान मिला है। टीम की कमान पैट कमिंस को सौंपी गई है।

बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए सभी 10 टीमों को 28 सितंबर से पहले अपने 15 खिलाड़ियों के नाम फाइनल करने हैं। ऑस्ट्रेलिया 8 अक्तूबर को चेन्नई में मेजबान भारत के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेगी। वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान करते समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि आगामी साउथ अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी यही टीम रहेगी।

वर्ल्ड कप के लिए यह होगी ऑस्ट्रेलिया टीम- पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App