Cricket : भारत-वेस्टइंडीज में निर्णायक जंग आज, क्वींस पार्क ओवल में शाम सात बजे से मुकाबला

By: Aug 1st, 2023 12:05 am

सीरीज जीतने पर होगी नजर 

एजेंसियां—त्रिनिदाद
भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार को त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। पहला वनडे टीम इंडिया ने जीता था। वहीं दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने बाजी मारी थी। अब तीसरे वनडे में रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है। टीम इंडिया ने पहला वनडे पांच विकेट से जीता था, वहीं दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने छह विकेट से बाजी मारी थी। अब तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में जो भी टीम तीसरा वनडे जीतेगी, उसके नाम सीरीज हो जाएगी। पहले वनडे में जहां रोहित शर्मा ने सात नंबर पर बल्लेबाजी की थी, वहीं विराट कोहली बैटिंग के लिए नहीं उतरे थे।

इसके बाद दूसरे वनडे में रोहित और विराट प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। दूसरे मैच में हार्दिक पांड्या कप्तान थे। अब जब वनडे सीरीज बराबरी पर आ गई है, तो ऐसे में तीसरे और फाइनल मुकाबले में विराट कोहली और रोहित शर्मा की प्लेइंग इलेवन में वापसी तय है। वेस्टइंडीज की टीम तीसरे और आखिरी वनडे में बिना किसी बदलाव के उतर सकती है। इसका मतलब है कि एक बार फिर उपकप्तान रोवमैन पॉवेल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी। उनकी जगह दूसरे वनडे में कीसी कार्टी खेले थे, जिन्होंने नाबाद 48 रन बनाए थे।

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और उमरान मलिक।

वेस्टइंडीज: ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानजे, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारियह, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोटी और जेडन सील्स।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App