सात दिन में जमा करवाएं फीस, लोकसेवा आयोग ने कंडक्टर भर्ती के 968 अभ्यर्थियों को दिए निर्देश

By: Aug 24th, 2023 10:25 pm

स्टाफ रिपोर्टर— शिमला

हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग ने हिमाचल पथ परिवहन निगम में कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सात दिनों में एग्जामिनेशन फीस जमा करने के निर्देश दिए हैं। लोकसेवा आयोग के सचिव ने पोस्ट कोड 1031 कंडक्टर पद के आवेदकों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि जिन उम्मीदवारों ने फीस जमा कर दी है, वे प्रूफ के तौर पर इसकी रसीद आयोग में जमा कर दें। वहीं यदि पूर्व में फीस नहीं दी है, तो वह 31 अगस्त तक एग्जामिनेशन फीस जमा करें। कंडक्टर भर्ती के लिए आए कुल आवेदन में से 968 उम्मीदवार ऐसे पाए गए हैं, जिन्होंने फीस जमा नहीं की है। इनमे से 620 उम्मीदवार वो हंै, जिन्होंने 24 सितंबर, 2022 को हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन किया गया था। वहीं 368 उम्मीदवारों ने लोकसेवा आयोग के माध्यम से निकली भर्तियों के दौरान आवेदन किया गया था।

उच्चाधिकारियों का कहना है कि ऑनलाइन आवेदन के दौरान इनकी एग्जामिनेशन फीस जमा नहीं हुई है। हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग ने वर्ष 2022 में कंडक्टर पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इसके बाद कर्मचारी चयन आयोग के भंग होने के बाद एचपीपीएससी ने चार मार्च को कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए। लोकसेवा आयोग ने उम्मीदवारों को फीस जमा करने के लिए 25 से 31 अगस्त तक सात दिनों का समय दिया है। इन सात दिनों में आयोग का पोर्टल खुला रहेगा। उम्मीदवारों इस दौरान अपनी फीस जमा कर लें।

320 पदों के लिए आए हैं 32 हजार आवेदन

इस भर्ती में 360 पदों को भरने के लिए लोकसेवा आयोग में 32000 से ज्यादा आवेदन आए हैं। इससे पहले सितंबर, 2022 में यही पद हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग ने विज्ञापित किए थे और वहां जिन अभ्यर्थियों ने फीस भर दी थी, उसका डेटा वेबसाइट से एक सीडी के जरिए लोक सेवा आयोग आ गया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App