3 महीने से लटकी ड्राइवर भर्ती, HRTC ने मुख्य टेस्ट करवाने के लिए सरकार के समक्ष उठाया मामला

By: Aug 9th, 2023 9:58 pm

स्टाफ रिपोर्टर — शिमला

ड्राइवर भर्ती के मुख्य ड्राइविंग टेस्ट करवाने के लिए एचआरटीसी प्रबंधन को सरकार से अनुमति मिलने का इंतजार है। एचआरटीसी प्रबंधन ने सरकार के समक्ष यह मामला उठाया है और मुख्य ड्राइविंग टेस्ट करवाने के लिए अनुमति मांगी है। एचआरटीसी प्रबंधन का कहना है कि जल्द ही सरकार से मुख्य ड्राइविंग टेस्ट के लिए अनुमति मिल जाएगी। जैसे ही सरकार से अनुमति प्राप्त होती है, मुख्य ड्राइविंग टेस्ट के लिए फिर से तिथि निर्धारित की जाएगी। एचआरटीसी में ड्राइवर भर्ती के लिए होने वाला मुख्य टेस्ट पिछले तीन महीनों से लटका हुआ है। सरकार व एचआरटीसी द्वारा मुख्य टेस्ट के लिए दोबारा से तिथि निर्धारित नहीं की गई है। इससे पहले यह टेस्ट धर्मपुर में पहली मई को होना था, लेकिन सरकार ने इस टेस्ट को किन्हीं कारणों से स्थगित कर दिया था, लेकिन अभी तक दोबारा इसके लिए तिथि निर्धारित नहीं की गई है।

ऐसे में एचआरटीसी में तीन माह से 276 पदों पर चालक भर्ती लटकी हुई है। निगम प्रबंधन द्वारा चालक भर्ती प्रकिया शुरू कर दी थी। वहीं भर्ती प्रकिया के तहत प्रदेश में प्री-ड्राइविंग टेस्ट प्रकिया भी पूरी हो गई थी, लेकिन प्रदेश सरकार के निर्देशों के बाद प्रबंधन ने पहली मई को चालकों के अंतिम ड्राइविंग टेस्ट भर्ती पर रोक लगा दी। अभ्यर्थियों का कहना है कि भर्ती प्रकिया को बंद हुए करीब तीन माह होने वाले हैं। समीति के सचिव खमेंद्र गुप्ता ने कहा कि यदि चालक भर्ती पूरी होती है, तो इससे निगम को नए चालक मिलेंगे, जिससे ओवरटाइम कर रहे चालकों को राहत मिलेगी। उन्होंने सरकार से जल्द भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने की मांग उठाई है। वहीं निगम में चालकों की ही नहीं बल्कि परिचालकों के 360 पदों पर भर्ती लटकी हुई है। कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के भंग होने के बाद यह भर्ती प्रकिया लटक गई थी।

अनुमति के बाद जल्द तय होगी टेस्ट की डेट

रोहन चंद ठाकुर, प्रबंध निदेशक एचआरटीसी ने बताया कि ड्राइवर भर्ती के मुख्य ड्राइविंग टेस्ट के लिए हमने सरकार के समक्ष मामला उठाया है। जैसे ही सरकार से अनुमति प्राप्त होती है, तुरंत ड्राइविंग टेस्ट की डेट निर्धारित की जाएगी। जल्द इस मामले में अनुमति मिलने की संभावना है


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App