Exam News: पीजी-बीएड परीक्षाएं फिर स्थगित, भारी बारिश-सडक़ें बंद होने के चलते लिया फैसला

By: Aug 24th, 2023 10:32 pm

भारी बारिश-सडक़ें बंद होने के चलते लिया फैसला, जल्द जारी किया जाएगा नया शेड्यूल

स्टाफ रिपोर्टर— शिमला

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को होने वाली पीजी और बीएड की परीक्षाएं स्थगित कर दी है। प्रदेश में भारी बारिश और सडक़ें बंद होने के कारण विवि ने परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इससे पूर्व प्रदेश में भारी बारिश व लैंडस्लाइड होने के कारण विवि ने दो बार परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। विवि की ओर से गुरुवार को जारी आदेश में कहा गया है कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को होने वाली सारी परीक्षाएं स्थगित कर दी है। इन परीक्षाओं की नई तिथि विश्वविद्यालय जल्द जारी करेगा।

बता दें कि इससे पूर्व विवि ने 14 से 19 अगस्त तक तथा दूसरी बार 24-25 अगस्त की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। गुरुवार को डीसी शिमला की ओर से जारी ओदश के बाद विवि ने शुक्रवार को होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।

आज स्कूल-कालेज भी रहेंगे बंद

डीसी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिला शिमला के सभी स्कूलोंं, कालेजों और विश्वविद्यालयों को शुक्रवार को बंद रखा जाएगा। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में आठ अगस्त से सीबीसीएस प्रणाली के अधीन पढ़ रहे द्वितीय समेस्टर तथा बीएड की सरकारी व निजी कालेजों में पढ़ रहे छात्रों की द्वितीय समेस्टर व इक्डोल में बीएड प्रथम-द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं हो रही हैं, लेकिन प्रदेश में बीते 10 दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है। ऐसे छात्रों की सुरक्षा को मध्य नजर रखते हुए विवि ने परीक्षाओं को तीसरी बार स्थगित कर दिया है। विवि के परीक्षा नियंत्रक जेएस नेगी ने बताया कि स्थगित परीक्षाओं की संशोधित तिथियां जल्द जारी कर दी जाएंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App