‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर हमीरपुर का हुनर, HKA के ऑडिशन में होनहारों में दिखा गजब का जोश

By: Aug 12th, 2023 12:05 am

डिग्री कालेज में मीडिया ग्रुप के लोकप्रिय इवेंट के ऑडिशन में होनहारों में दिखा गजब का जोश

सुरेंद्र ठाकुर— हमीरपुर

‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के ऑडिशन शुक्रवार को हमीरपुर के डिग्री कालेज में हुए। ऑडिशन में भाग लेने के लिए प्रतिभागी काफी उत्साहित दिखे। ऑडिशन में बतौर मुख्यातिथि हमीरपुर के विधायक आशीष शर्मा पहुंचे। उनका डिग्री कालेज में पहुंचने पर स्वागत किया गया। ऑडिशन में डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. प्रमोद पटियाल तथा उप प्राचार्य डा. चंदन भारद्वाज विशेष रूप से उपस्थित रहे। मुख्यातिथि हमीरपुर विधायक आशीष शर्मा तथा अन्य विशेष अतिथियों को शॉल व टोपी पहनाकर स्वागत किया गया। मुख्यातिथि ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह का मंच मिलना ही बड़ी बात होती है। उन्होंने कहा कि यहां पर हार या जीत ज्यादा महत्त्व नहीं रखती, बल्कि महत्त्वपूर्ण यह है कि प्रतिभागियों को मंच मिल रहा है, जिसके माध्यम से वह स्वयं की परख कर सकते हैं। यदि किसी प्रतिभागी की परफार्मेंस में कोई कमी रह जाती है, तो वह उसमें सुधार करे, क्योंकि जीवन संघर्ष का नाम है। एक लक्ष्य तय कीजिए तथा उसे हासिल करने के लिए प्रयत्नशील रहिए, कामयाबी जरूर मिलेगी।

उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश की प्रतिभाओं की तराशने का जो काम कर रहा है, वो काबिलेतारीफ है। इस तरह के आयोजनों से बच्चों को टेलेंट दिखाने का मौका मिलता है। बता दें कि ‘हिमाचल की आवाज-2023’ की लीड स्पांसर अरनी यूनिवर्सिटी है, जबकि गोयल मोट्र्स मुख्य प्रयोजक की भूमिका में है। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल की भूमिका हमीरपुर कालेज से डा. मधुर स्वर शर्मा तथा राजकीय महाविद्यालय नादौन से डा. अमृत लाल ने निभाई। उन्होंने प्रतिभा परखने के साथ प्रतिभागियों को जीवन में आगे बढऩे के टिप्स भी दिए। पंजाबी, हिंदी, पहाड़ी, भक्ति तथा सदाबहार गानों पर प्रतिभागियों ने सुरों से समां बांध दिया। कई अभिभावक बच्चों को लेकर ऑडिशन स्थल पर पहुंचे थे। ऑडिशन में भाग लेने के लिए हिम अकादमी, एसडी पब्लिक स्कूल हमीरपुर, गुरुकुल पब्लिक स्कूल बडू, डीएवी स्कूल हमीरपुर, केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर, डिग्री कालेज हमीरपुर के छात्रों ने भी बढ़-चढक़र भाग लिया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। उन्होंने राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर के परिसर में औषधीय अर्जुन का पौधा रोपित किया। (एचडीएम)

इनकी प्रतिभा बेमिसाल

‘हिमाचल की आवाज’ ऑडिशन में अदित्या, इशांत, आरती शर्मा, मन्नत शर्मा, इश्नवी शर्मा, प्रिंस, इंद्र डोगरा, मेघा कानगो, नर्गिस, शिवानी कटोच, आंचल शर्मा, अरातरिका, प्रांजल, अक्षिता, श्रुतशील शर्मा, सुनिधि, दीक्षा, अर्चना कुमारी, कृष्णा शर्मा, अनिल कुमार, नीलम ठाकुर, नवीन कुमार, साक्षी शर्मा, रीतु, वैश्नव व शिवांग शर्मा ने भाग लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App