Himachal News : एमडीएस एग्जाम में पहले तीन स्थानों पर डेंटल कालेज शिमला का कब्जा

By: Aug 24th, 2023 10:12 pm

स्टाफ रिपोर्टर— शिमला

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला ने एमडीएस 2023 के परीक्षा परिणाम घोषित किए। इसमें राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय शिमला के एमडीएस विद्यार्थियों ने संयुक्त मेरिट लिस्ट में पहले तीन स्थान प्राप्त किए। डेंटल कालेज शिमला ने शैक्षिक सलाहकार प्रोफेसर विनय भारद्वाज ने बताया कि इस परीक्षा के कुल 600 अंको में से डा. मनीषा कुमारी, पुत्री वीपी डोगरा, डिपार्टमेंट ऑफ प्रोस्थोडॉन्टिक्स ने 508 अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। डा. दीपक गुरुंग पुत्र देवशरण गुरुंग प्वाइंट ऑफ पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री ने 506 अंक लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। डा. रितिका शर्मा पुत्री चंदेश्वर शर्मा डिपार्टमेंट ऑफ पेडोडोंटिक्स ने 505 अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी छात्र-छात्राओं ने अपने प्रदर्शन के लिए अपने प्राध्यापकों को इस कामयाबी का श्रेय दिया। कालेज प्राचार्य डा. आशु गुप्ता ने सभी टॉपर्स को हार्दिक बधाई दी।

अब व्हाट्सऐप पर बनाएं छोटा सा बेनाम ग्रुप

नई दिल्ली। व्हाट्सऐप यूजर्स को मजेदार फीचर्स ऑफर करता है, जिससे यूजर्स को इसके इस्तेमाल में आसानी हो सके। व्हाट्सऐप एक ऐसा ही फीचर लेकर आ रहा है, जिससे छोटा व्हाट्सऐप ग्रुप बनाने वालों की मौज आ जाएगी। दरअसल अभी तक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाने के लिए उसे कोई नाम देना जरूरी होता था। पर अब व्हाट्सऐप ने नियमों में बदलाव कर दिया है। ऐसे में आपको छोटा व्हाट्सऐप ग्रुप बनाने के लिए उसे नाम देने की जरूरत नहीं होगी। आपको छोटे-छोटे ग्रुप बनाने के लिए नाम रखने की जरूरत नहीं होगी। आपको किसी का नाम सर्च करना होगा, तो उस ग्रुप में शामिल लोगों के नाम से ग्रुप दिख जाएगा।

स्कॉलरशिप के लिए आधार ऑथेंटिकेशन की आज लास्ट डेट

शिमला। अल्पसंख्यक वर्ग के विद्यार्थियों को मिलने वाली स्कॉलरशिप के लिए शुक्रवार को आधार की बायोमीट्रिक ऑथेंटिकेशन प्रक्रिया की अंतिम तिथि है। शिक्षा निदेशालय ने सभी विद्यार्थियों को निर्देश जारी किए हैं कि शुक्रवार को अपने आधार का प्रमाणीकरण करवा लें। इसके बाद पोर्टल बंद हो जाएगा और स्कॉलरशिप की राशि लैप्स हो सकती है। शिक्षा निदेशालय के उच्च अधिकारियों का कहना है कि अब तक प्रदेश में 58 फीसदी विद्यार्थियों ने ये प्रक्रिया पूरी कर ली है। हरीश कुमार, अतिरिक्त निदेशक उच्चतर शिक्षा ने बताया कि प्रदेश में स्कॉलरशिप की राशि सीधी विद्यार्थियों के खाते में पहुंचाने के लिए प्रदेश में शिक्षण संस्थानों और विद्यार्थियों के आधार ऑथेंटिकेशन की प्रक्रिया चल रही है। 25 अगस्त को अंतिम तिथि है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App