संयोगिता के सिर सजा मिस गरजा ब्यूटी क्वीन का ताज

By: Aug 18th, 2023 12:55 am

बंजार की शायना फस्र्ट और भुंतर की जेस्मिन रही सेकेंड रनरअप, विधायक रवि ठाकुर ने विजेता को नकद पुरस्कार देकर किया सम्मानित
जिला संवाददाता-केलांग
जश्न-ए-आजादी के मौके पर तीन दिनों तक अयोजिति राज्य स्तरीय जनजातीय उत्सव में गोधला की संयोगिता को मिस गरजा क्वीन चुना गया। 18 प्रतिभागियों को हर राउंड में पछाड़ते हुए संयोगिता ने मिस गरजा के ताज पर कब्जा किया। जनजातीय उत्सव की आखरी सांस्कृतिक सांध्या में हजारों की तादाद में पहुंचे लोगों के बीच रात नौ बजे मिस गरजा 2023 की घोषणा हुई। प्रतियोगिता में बंजार की शायना ठाकुर को फस्र्ट और कुल्लू (भुंतर) की जैस्मिन को सेकेंड रनरअप घोषित किया। विधायक रवि ठाकुर ने मिस गरजा संयोगिता को ताज पहना कर इसकी विधिवत घोषणा की। प्रशासन की तरफ से मिस गरजा को 15 हजार, फस्र्ट रनरअप शायना को पांच और सेकेंड रनरअप जेस्मिन को तीन हजार नकद राशि से सम्मानित किया गया। 15 अगस्त के दिन हिमाचल में सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द होने से सौंदर्य प्रतियोगिता में ट्रेडिशनल कॉस्ट्यूम राउंड अयोजित नहीं हो सका।

इस मौके पर एसडीएम रजनीश शर्मा, जीएम उद्योग छिमे और डॉक्टर सुशीला ने जज की भूमिका निभाया। विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि जनजातीय उत्सव कई वर्षों से मनाते आ रहे हैं और अपनी संस्कृति को बचाए रखने के लिए मेले व उत्सव की बहुत महत्व है। उन्होंने प्राकृतिक आपदा में जान गवाने वालो को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके आत्माओं को शान्ति प्रदान करने की कामना की।
इस दौरान मंच पर डीसी राहुल कुमार, एसपी मयंक चौधरी, सहायक आयुक्त संकल्प गौतम और एसडीएम उदयपुर केशव राम मौजूद रहे।

कृषि में करियर बनाना चाहती है संयोगिता, अटल टनल के बाद लाहुल में पर्यावरण को बताया चुनौती 
केलांग। मिस गरजा ब्यूटी क्वीन का ताज जीतने वाली गोंधला खंगसर की रहनी वाली संयोगिता कृषि में अपनी केरियर बनाना चाहती है। हालांकि वह मिलिट्री सर्विस की तैयारी भी कर रही है। संयोगिता ने कहा कि अटल टनल खुलने के बाद लाहुल में पर्यावरण एक गंभीर मुद्दा बन गया है। लिहाजा लोगों को मिलकर लाहुल घाटी को स्वच्छ बनाए रखने के लिए सामूहिक प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से आत्मविश्वा मजबूत होता है। इसके लिए परिजनों की तरफ से पूरा सहयोग मिला। मिस गरजा में फस्र्ट रनरअप रही शायना ने कहा कि लड़कियों को ऐसे प्रतियोगिता ने खुलकर मंच सांझा करना चाहिए। प्रतियोगिता में सेकेंड रनरअप रही जेस्मिन ने कहा कि वह डांसर और अभिनय कलाकार बनना चाहती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App