‘देसी-देसी न बोल्या कर’ गाने के सिंगर राजू पंजाबी का निधन, सपना चौधरी संग जोड़ी थी मशहूर

By: Aug 22nd, 2023 4:17 pm

हिसार। हरियाणवी गायक राजू पंजाबी का सोमवार देर रात यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया, जहां वह अस्वस्थता के कारण गत 10 दिनों से भर्ती थे। राजू पंजाबी का अंतिम संस्कार राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला स्थित उनके पैतृक गांव रावतसर खेड़ा में किया जाएगा। राजू पंजाबी ने यहां आजाद नगर में किराये पर मकान लिया था, जहां वह कभी-कभार आते जाते थे। उनका शव यहां मकान पर नहीं लाया गया, बल्कि अस्पताल से सीधे मंगलवार सुबह पैतृक गांव रवाना किया गया। उनका परिवार गांव में ही रहता है। उनकी तीन बेटियां हैं। राजू पंजाबी पहले भी बीमार हुए लेकिन स्वस्थ होकर घर चले गए थे। करीब 10 दिन पहले उनकी तबीयत फिर से बिगड़ने पर उन्हें यहां जिंदल अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

राजू पंजाबी की मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने पर कई लोग उनके किराए के मकान पर पहुंचे। जिंदल अस्पताल पहुंचे उनके दोस्त और गायक केडी फफक-फफक कर रोने लगे। वह काफी देर तक अस्पताल में बाहर बैठकर आंसू बहाते रहे। गायक एवं कलाकार अंजली राघव ने कहा कि उन्हें राजू पंजाबी की मौत पर यकीन हीं नहीं हो रहा है। दोनों की 15 दिन पहले ही वीडियो कॉल से बात हुई थी, लेकिन उस वक्त भी यह महसूस नहीं हुआ कि वह अस्वस्थ हैं। वह मजाकिया और जमीन से जुड़े हुये कलाकार थे तथा साथी कलाकारों को हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते थे।

राजू पंजाबी ने देसी-देसी न बोल्या कर, सॉलिड बॉडी, तू चीज लाजवाब, सैंडल जैसे गानों से अपनी पहचान बनाई थी। उनका गत 12 अगस्त को ही एक गाना ‘आपसे मिलके यारा हमको अच्छा लगा था’ रिलीज हुआ था और अंतिम साबित हुआ। उन्होंने 1996 में भजनों से गायन की शुरुआत की थी। उन्होंने हरियाणवी गानों को भी नई दिशा दी। गायक एवं डांसर सपना चौधरी के साथ उनकी जोड़ी काफी लोकप्रिय थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App