वायाकॉम 18 को मिले बीसीसीआई के प्रसारण अधिकार, सभी घरेलू मैच दिखाएगी कंपनी

By: Aug 31st, 2023 6:11 pm

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज और पैरामाउंट ग्लोबल के संयुक्त अधिग्रहण वाली मीडिया कंपनी वायाकॉम 18 ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सभी घरेलू मैचों के डिजिटल और टीवी प्रसारण अधिकार हासिल कर लिए हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। वायाकॉम 18 के पास इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और वूमंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के डिजिटल प्रसारण अधिकार पहले ही थे।

अब भारतीय पुरुष और महिला टीम के घरेलू मैच भी वायाकॉम 18 ही प्रसारित करेगा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया कि अगले पांच वर्षों के लिए लीनियर (टीवी) और डिजिटल दोनों के लिए बीसीसीआई मीडिया अधिकार जीतने पर को वायाकॉम 18 को बधाई। भारतीय क्रिकेट दोनों ही क्षेत्रों में आगे बढ़ता रहेगा, क्योंकि आईपीएल और डब्ल्यूपीएल के बाद हम बीसीसीआई मीडिया अधिकारों के साथ साझेदारी भी बढ़ाएंगे।

हम साथ मिलकर क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित करना जारी रखेंगे। उल्लेखनीय है कि स्टार स्पोट्र्स ने 2018 में 6,138 करोड़ रुपए (60 करोड़ रुपए प्रति मैच) की कीमत चुकाकर भारत के घरेलू मैचों के डिजिटल और टीवी प्रसारण अधिकार हासिल किए थे। वायाकॉम 18 ने आज हुई नीलामी में 5,966.4 करोड़ (67.8 करोड़) की कीमत चुकाई है। शाह ने ट्वीट किया कि वर्षों से आपके समर्थन के लिए स्टार स्पोट्र्स और डिज़्नी प्लस हॉटस्टार को भी बहुत-बहुत धन्यवाद। आपने भारतीय क्रिकेट को दुनिया भर के प्रशंसकों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App