शहर में ड्रोन से तैयार होगा ड्रेनेज सिस्टम

By: Sep 5th, 2023 12:10 am

नगर निगम शिमला बनाएगा टीम, संयुक्त आयुक्त भुवन शर्मा ने दिए आकलन करने के आदेश

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला
शहर में नगर निगम शिमला अब डेनेज सिस्टम को लागू करने की तैयारी में है। पूरे शहर को ड्रेनेज सिस्टम से जोड़ा जा रहा है। इसके लिए नगर निगम ड्रोन की मदद लेने वाला है। शहर में ड्रोन की मदद से ड्रेनेज सिस्टम के लिए पूरे शहर का आकलन किया जाना है। उसके बाद इसकी रिपोर्ट तैयार कर इस पर नगर निगम कार्य करने वाला है। इसके लिए निगम टीम को भी नियुक्त करेगा। उसके बाद ड्रोन चलाने वाले एक्सपर्ट को भी बुलाया जाएगा। बता दें कि नगर निगम के पास कोई भी ड्रोन नहीं है।

ऐसे में नगर निगम निजी ड्रोन ढूंढने की तैयारी में भी है। बता दें कि ड्रोन उड़ाने से पहले नगर निगम को पहले सारी औपचारिकताएं पूरी करनी होगी। वहीं, इसको लेकर भी नगर निगम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पहले नगर निगम स्लॉटर हाउस में भी ड्रोन की मदद से छिडक़ाव करने का दावा भी कर रहा था, लेकिन यह दावा निगम का फेल हो गया था। शहर में कहीं भी निगम को छिडक़ाव करने वाला ड्रोन नहीं मिला। हालांकि उन्होंने शिमला पुलिस से भी ड्रोन की मांग की थी, लेकिन नगर निगम को वहां से भी कोई ड्रोन नहीं मिल पाया था। ऐसे में नगर निगम को मैनुअली ही स्लॉटर हाउस और पूरे शहर में छिडक़ाव करना पड़ रहा है। वहीं, अब नगर निगम शहर में ड्रेनेज सिस्टम के लिए शहर का आकलन करने के लिए ड्रोन का दावा कर रहा है। वहीं, संयुक्त आयुक्त भुवन शर्मा ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

शहर में ड्रेनेज सिस्टम को तैयार करने के लिए हम इस बार ड्रोन से शहर का आकलन करने वाले हैं। इसके लिए हमने ड्रोन मंगवाया है। ड्रेनेज सिस्टम के लिए रूल भी बनाए जाएंगे। वहीं, घरों के छतों का पानी यदि सडक़ों में जा रहा है तो उन्हें भी चेतावनी दी जा रही है
भुवन शर्मा, संयुक्त आयुक्त, नगर निगम, शिमला


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App