घर बैठे मंगवाएं माता चिंतपूर्णी का स्वरूप, मंदिर ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन शुरू की नई सुविधा

By: Oct 30th, 2023 12:08 am

मंदिर ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन शुरू की नई सुविधा, डिप्टी सीएम ने सेवा का किया आगाज

नगर संवाददाता — ऊना

विश्व भर में प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी से श्रद्धालु अब घर बैठे प्रसाद व मां चिंतपूर्णी का स्वरूप मंगवा सकते हैं। चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट द्वारा यह नई सुविधा श्रद्धालुओं के लिए शुरू की गई है। इस नई सेवा का शुभारंभ उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने स्थानीय विश्राम गृह में किया। इस अवसर पर चिंतपूर्णी ट्रस्ट के अध्यक्ष व उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने प्रसाद व मां चिंतपूर्णी के स्वरूप के स्मृति चिन्ह का अवलोकन उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री को करवाया। वहीं उनके माध्यम से इस सेवा की शुरुआत करवाई। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मां चिंतपूर्णी के दरबार को भव्य रूप प्रदान किया जा रहा है, बेहतर व्यवस्थाएं श्रद्धालुओं को मिले इसके लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिए धार्मिक स्थलों के लिए परिवहन निगम की बस से चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि खाटूश्याम के लिए बस चलाई गई है।

वहीं अब अयोध्या के लिए भी परिवहन निगम जल्द बस चलाएगा। उन्होंने कहा कि मां चिंतपूर्णी मंदिर के विस्तार को तेज गति से आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि थ्री-डी दर्शन की सुविधा भी श्रद्धालुओं को उपलब्ध करवा दी गई है। सुगम दर्शन योजना सफलता से चल रही है, जिसके माध्यम से एक करोड़ से ज्यादा चिंतपूर्णी मंदिर को श्रद्धालुओं से प्राप्त हुए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की बड़े स्तर पर यह मांग भी रही है की मां चिंतपूर्णी का प्रसाद ऑनलाइन मिल सके, माँ चिंतपूर्णी जी का स्वरूप मिल सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए मां चिंतपूर्णी ट्रस्ट के अध्यक्ष व जिलाधीश ऊना राघव शर्मा ने बेहतरीन प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार ऐसा प्रयास है, जिससे श्रद्धालु मां चिंतपूर्णी के मंदिर के स्मृति चिन्ह को अपने घर में स्थापित कर सकते हैं, प्रसाद घर बैठे मंगवा सकते हैं ।उन्होंने कहा कि मां चिंतपूर्णी ट्रस्ट की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए बेहतरीन व्यवस्थाएं की जा रही है और आने वाले समय में सुविधाओं में और इजाफा किया जाएगा।

प्रसाद-स्मृति चिन्ह के लिए लगेगा काउंटर

मां चिंतपूणी ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि प्रसाद व समिति चिन्ह ऑनलाइन के अलावा मां चिंतपूर्णी मंदिर से भी प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए विशेष काउंटर मंदिर में स्थापित किया जा रहा है। यहां से श्रद्धालु प्रसाद व स्मृति चिन्ह ले सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App