पाक की हार का सिलसिला टूटा; बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

By: Oct 31st, 2023 10:10 pm

एजेंसियां— कोलकाता

शाहीन अफरीदी की दमदार गेंदबाजी और फखर जमां के 81 रनों की बेहतरीन पारी से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया। लगातार चार मैचों में मिली हार के बाद पाकिस्तान को टूर्नामेंट में तीसरी जीत मिली है। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी बरकरार हैं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मैच में बांग्लादेश की पूरी टीम 45.1 ओवर में सिर्फ 204 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 32.3 ओवर में सिर्फ तीन विकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के लिए इस मैच में ओपनर बल्लेबाज फखर जमां और अब्दुल्ला शफीक ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया।

बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे फखर जमां ने अब्दुल्ला के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 128 रनों की दमदार साझेदारी की। हालांकि इस बीच अब्दुल्ला 69 गेंद में 68 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी इस पारी में नौ चौके और दो छक्के भी लगाए। अब्दुल्ला के आउट होने के बाद फखर जमां का तूफान जारी रहा। उन्होंने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। हालांकि वह अपने शतक से चूक गए, लेकिन तब तक उन्होंने टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। फखर जमां ने 74 गेंद में 81 रन बनाए, जिसमें सात छक्के और सिर्फ दो चौके शामिल रहे।

मेन्यू में बिरयानी नहीं, पाक टीम का डिनर से इनकार

नई दिल्ली। वल्र्ड कप खेलने भारत पहुंची पाकिस्तान टीम की नौटंकी कम नहीं हो रही है। रिपोट्र्स की मानें, कोलकाता पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इस वजह से डिनर से इनकार कर दिया, क्योंकि होटल के मेन्यू में बिरयानी नहीं थी। पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने होटल में उपलब्ध भोजन के बजाय ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग ऐप से अपना भोजन ऑर्डर करना पसंद किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान टीम के खिलाडिय़ों ने कोलकाता के प्रसिद्ध रेस्तरां में से एक से बिरयानी, चाप, फिरनी, कबाब और शाही टुकड़ा ऑनलाइन ऑर्डर दिए। टीम के मीडिया मैनेजर की ओर से इस बारे में अभी तक बयान नहीं आया है।

शाहीन अफरीदी 100 विकेट लेकर बने ‘तेज गेंदबाजों’ के नए बॉस

कोलकाता। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे वल्र्ड कप 2023 का 31वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान के तेज तर्रार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी लय में नजर आए। उन्होंने तीन शानदार विकेट लिए। इसके साथ ही उन्होंने इतिहास भी रच दिया। उनके नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी मंगलवार को ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ पहला विकेट लेते ही सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने 51 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क के 52 वनडे मैचों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। वह सकलैन मुश्ताक के रिकॉर्ड को पछाडक़र 100 वनडे विकेट लेने वाले सबसे तेज पाकिस्तानी गेंदबाज भी बन गए, जिन्होंने 53 मैचों में विकेट लिए थे। शाहीन ने अपने नौ ओवर के स्पेल में एक मेडन ओवर के साथ कुल 23 रन देकर तीन विकेट लिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App