ऑनलाइन चैट के लिए शानदार मेकअप लुक

By: Nov 11th, 2023 12:15 am

भारत में कोरोना वायरस के बाद ज्यादातर लेडीज वर्क फ्रॉम होम काम कर रही हैं, इस सिलसिले में वे ऑनलाइन वीडियो मीटिंग्स/ चैट भी कर रही हैं। ऐसे में कैमरे को कान्फिडेंस के साथ फेस करते समय मन में प्रेजेंटेबल दिखने की चिंता होनी भी स्वाभाविक है। अगर आपको कम मेकअप के साथ फ्लॉलेस दिखना है तो इसके लिए मिनिमल मेकअप एक सॉल्यूशन है। इसमें स्किन से मैच करते शेड यूज किए जाते है। परफेक्ट लुक के लिए आंखें और होठों में से किसी एक के शेड को ब्राइट रखा जाता है।

क्यों है यह शानदार विकल्प : बेहद ही कम नजर आने वाला यह मेकअप मैट फिनिश वाला होता है। इस तरह के मेकअप में आप अधिक नेचुरल दिख पाती हैं और इसे रेगुलर किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे करने में10 से 15 मिनिट का समय लगता है और इसमें आपको ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट्स की जरूरत भी नहीं होती है।

कैसे किया जाता है : मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को क्लींजर से अच्छी तरह से साफ करें। अब अपने चेहरे पर म्वाइस्चराइजर लगाएं और फिर इसके बाद चेहरे पर लाइट बेस का इस्तेमाल करें और अब अंडर आई एरिया पर कंसीलर लगाएं। इसे स्किन पर टैप करके अच्छे से ब्लैंड करें जिससे आपका लुक नेचुरल लगेगा। इसके बाद फाउंडेशन लगाएं जो आपकी स्किन टोन से मैच करता हो। फाउंडेशन लगाने के बाद अपने चेहरे पर ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाकर उसे अच्छे से सेट करें। मेकअप को कंप्लीट करने के लिए अपने गालों पर लाइट कलर का ब्लशर लगाएं। इसके लिए पिंक शेड्स के ब्लशर की जगह पीच शेड बेस्ट ऑप्शन में से एक है। सबसे आखिर में आप हाइलाइटर भी लगा सकती हैं।
आंखों के लिए : आई लिड्स पर लगाने का लिए आप बेज या पीच कलर में से किसी एक आई शैडो का चुनाव कर सकती हैं। आईलाइनर की पतली लाइन लगाएं। आंखों को और आर्कषक बनाने के लिए आप काजल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। परफेक्ट आइब्रो आपके लुक पर चार चांद लगाती है। आइब्रो को आकर्षक बनाने के लिए आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। एक अच्छा मिनिमल मेकअप लुक पाने के लिए वाटरप्रूफ ब्लैक मस्कारे का इस्तेमाल करें। अपने फेस के साथ लिप्स को बैलेंस करने के लिए ऐसे लिप शेड का चयन करें जो आपके फेस पर निखर कर सामने आए। आप चाहे तो इसके लिए गुलाबी, ब्राउन टोन या न्यूड कलर शेड्स को लगा सकती हैं। जिससे आप आकर्षक लगेंगी।
बाउंसी और शाइनी हेयर : बालों में तुरंत चमक लाने के लिए रेशमी स्कार्फ से बालों को धीरे-धीरे मलें। बालों में तुरंत चमक आ जाएगी। बाउंसी हेयर के लिए बालों को चेहरे के आगे ले आएं फिर फ्लैट ब्रश से ब्रशिंग करके पीछे की ओर झटक दें। बाल बाउंसी व घने नजर आएंगे।
सीधा संपर्क करें:

मो. 9871444666

Email : www. bhartitaneja.com


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App