जनप्रतिनिधि पर दबाव बनाना गलत, बद्दी में बीडीसी सदस्य प्रशिक्षण वर्ग में बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा. राजीव बिंदल

By: Nov 1st, 2023 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बददी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कहा कि जनप्रतिनिधि जनता की आवाज होते हैं और उनके ऊपर राजनीतिक दबाव बनाना गलत है। उन्होंने कहा कि देश में थ्री टायर सिस्टम चलता है और उसमें से सबसे बड़ी भूमिका पंचायती राज प्रतिनिधि निभा रहे है, उक्त शब्द भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने भाजपा द्वारा बद्दी में आयोजित एकदिवसीय बीडीसी सदस्य प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए कहे।

इस दौरान भाजपा सांसद सुरेश कश्यप, पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप, भाजपा महामंत्री बिहारी लाल शर्मा सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे। डा. बिंदल ने 2014 में शुरू की गई प्रधानमंत्री जन-धन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि देश में वित्तीय समावेशन लाने का सबसे बड़ा साधन बनकर उभरी है, इसके तहत 50 से अधिक सरकारी योजनाओं के तहत लाभ सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में स्थानांतरित किए जा रहे हैं। बिंदल ने यह भी कहा कि मौजूदा वैश्विक स्थिति में बहुपक्षीय विकास बैंकों सहित बहुपक्षीय संस्थान कम प्रभावी हो गए हैं।

सरदार पटेल को अधिकार दिए होते, तो पीओके भारत में होता

शिमला। शिमला में 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की जयंती मनाई गई। इस दौरान हिमाचल भाजपा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल जी ने देश की सभी रियासतों को भारत की माला में पिरोने का काम कर दिया। काश सरदार वल्लभ भाई पटेल को पूरे अधिकार दिए होते, तो पीओके देश का अभिन्न अंग होता और हजारों सैनिक जिनका बलिदान कश्मीर की सरहदों की सुरक्षा के लिए हुआ, वह माताओं के सपूत न मारे जाते।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App