JBT भर्ती की काउंसिलिंग 20 से; शेड्यूल तय, OBC की 21, SC-ST के लिए 22 को की जाएगी प्रक्रिया

By: Nov 8th, 2023 10:58 pm

शेड्यूल तय, ओबीसी की 21, एससी-एसटी के लिए 22 को की जाएगी प्रक्रिया, 166 पद भरे जाएंगे

पवन कुमार शर्मा – धर्मशाला

उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कांगड़ा द्वारा जेबीटी के विभिन्न पदों को बैचवाइज भरने के लिए 20 नवंबर, 2023 से काउंसिलिंग की शुरुआत की जाएगी। उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा मोहिंद्र कुमार धीमान ने बताया कि काउंसिलिंग का आयोजन नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला कांगड़ा से संबंध रखने वाले पात्र अभ्यर्थी जिनका नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज हो, इस प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उक्त काउंसिलिंग 166 पदों के लिए वर्ग अनुसार होगी। उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग से संबंध रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए 20 नवंबर, ओबीसी के लिए 21 नवंबर तथा अनुसूचति जाति/जनजाति के लिए 22 नवंबर, 2023 की तिथि निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी अपने वर्ग अनुसार नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में काउंसिलिंग में भाग ले सकते हैं। एचडीएम

यह रहेगी पात्रता

साक्षात्कार में भाग लेने के लिए उम्मीदवार का नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज होना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस चयन प्रक्रिया में आर एंड पी नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करने वाले अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी जेबीटी, डीएड, डीएलएड, बीएड, डीएसई समकक्ष हो तथा टेट पास हो।

वेबसाइट में उपलब्ध है पूर्ण जानकारी

आवेदन प्रपत्र, आवश्यक दस्तावेजों, शैक्षिणिक योग्यता व बायोडाटा फार्म की जानकारी जानकारी उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा कांगड़ा स्थित धर्मशाला की वेबसाईट पर उपल्बध है। उन्होंने बताया कि प्रार्थी बायोडाटा फार्म इस कार्यालय की वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हैं तथा किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01892-223155 पर किसी मी कार्य दिवस में संपर्क कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App