पाक से छिनेगी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी, भारत के ऐतराज पर यहां खेला जा सकता है टूर्नामेंट

By: Nov 27th, 2023 10:13 pm

भारत के ऐतराज पर दुबई या हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा सकता है टूर्नामेंट

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

पिछले दिनों पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छिनी। अब पाकिस्तान से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छिननी तकरीबन तय है। रिपोट्र्स के मुताबिक, अगर भारत सरकार के रुख में बदलाव नहीं होता है, तो फिर इस स्थिति में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन दुबई में किया जाएगा या फिर हाइब्रिड मॉडल पर विचार किया जा सकता है। दरअसल, हाइब्रिड मॉडल के तहत भारतीय टीम ने अपने मुकाबले पाकिस्तान के बजाय किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा। हालांकि, इस टूर्नामेंट की बाकी टीमें पाकिस्तान की सरजमीं पर खेलेंगी, लेकिन टीम इंडिया के मुकाबले किसी न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे।

इससे पहले एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारत के एतराज के बाद एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका ने की। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन अब पाकिस्तान के बजाय दुबई को मेजबानी मिल सकती है। हालांकि, अब कर अधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छीन जाएगी।

रवि शास्त्री का दावा, भारत 2024 टी-20 वल्र्ड कप जीतने का बड़ा दावेदार

मुंबई। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप खिताब के लिए भारत को बड़ा दावेदार बताया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि चैंपियन बनने के लिए इस टीम को आखिरी दो नॉकआउट मैचों में विजेता बनना होगा। शास्त्री ने कहा, कुछ भी आसानी से नहीं मिलता। यहां तक कि महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी विश्व कप जीतने के लिए छह विश्व कप का इंतजार करना पड़ा। आप विश्व कप (आसानी से) नहीं जीतते, एक विश्व कप जीतने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है। उस बड़े दिन (फाइनल) अच्छा प्रदर्शन करना होता है। उन्होंने कहा, जब आप शुरुआती बाधा को पार कर लेते हैं तो सिर्फ शीर्ष चार टीम होती हैं और आपको आखिरी दो मैच में अच्छा करना होता है। उन दो मैचों में अगर आपका प्रदर्शन अच्छा रहा, तो आप चैंपियन बनते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App