बिलिंग में पायलट कर रहे कमाल, पैराग्लाइडिंग क्रॉस कंट्री प्री वर्ल्ड कप के चौथे टास्क के दौरान रोचक मुकाबले

By: Nov 1st, 2023 12:06 am

चमन डोहरू— बिलिंग

बीड़ बिलिंग में आठ दिवसीय पैराग्लाइडिंग क्रॉस कंट्री प्री वल्र्ड कप के चौथे टास्क में लगातार यूएसए के पायलट आगे चल रहे हैं। प्रतियोगिता के चौथे दिन प्रतिभागियों को बिलिंग से पालमपुर, पालमपुर से अंद्रेटा, अंद्रेटा से झटिंगरी, झटिंगरी से संसाल और संसाल से लैंडिंग साइट क्योर का कुल 71.1 किलोमीटर का लक्ष्य दिया गया था। सुबह 12 बजे विंडो ओपन के साथ सभी प्रतिभागियों ने टेक ऑफ साइट बिलिंग से सफल उड़ान भरी। अभी तक के घोषित परिणामों के अनुसार, यूएसए के ऑस्टिन कॉक्स 2989 अंक के साथ पहले, यूएसए के ही ओपन शूमाकर 2971 अंक के साथ दूसर और फ्रांस के क्वॉरंटाइन लामी 2902 अंक के साथ तीसरे स्थान हैं।

पहली नवंबर को इस प्रतिस्पर्धा का अंतिम टास्क रखा गया है। मगर इस बात का फैसला ज्यूरी ही करेगी कि दो नवंबर को समापन समारोह के दिन भी टास्क होगा या नहीं। पैराग्लाइडिंग प्री वल्र्ड कप का समापन दो नवंबर को होगा। समापन समारोह का आयोजन लैंडिंग साइट क्योर में दोपहर बाद किया जाएगा। समापन समारोह पर बतौर मुख्यातिथि मुख्यमंत्री सुक्खू आने वाले थे, मगर उनके अस्वस्थ होने के चलते उनकी ओर से कौन आएगा, इसकी जानकारी बुधवार को लगेगी। (एचडीएम)

महिला वर्ग में यूएसए की जेनी अनियल आगे

महिला वर्ग में भी यूएसए की ही जेनी अनियल 2768 अंक के साथ प्रथम, यूएसए की ही ईसा बेला 2329 अंक के साथ दूसरे और स्विट्जरलैंड की वीरा सेवरी 2328 अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रही हैं।

भारतीय वर्ग में अश्विनी ठाकुर का दबदबा

भारतीय वर्ग में अश्विनी ठाकुर 2849 अंक के साथ प्रथम, यशपाल 2816 अंक के साथ दूसरे और अजय 2746 अंक के साथ तीसरे स्थान हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App