एचआरटीसी मंडी के सभी रूट ठप

By: Dec 29th, 2023 12:16 am

मांगों को लेकर ड्राइवर-कंडक्टर हड़ताल पर, डीएम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन

स्टाफ रिपोर्टर- मंडी
मंडी में एचआरटीसी चालकों और परिचालकों ने डीएम के खिलाफ जमकर धरना प्रदर्शन किया। लांग रूट की बसों के चालकों व परिचालकों का कहना है कि लांग रूट पर चलने के बाद भी उन्हें रेस्ट नहीं दिया जा रहा है, जिसको लेकर मंडी में डीएम कार्यालय के बाहर चालकों परिचालकों ने हड़ताल शुरू कर दी। इनका कहना है कि चालक व परिचालक जब लांग रूट पर जाते थे, तो उन्हें रेस्ट के लिए एक दिन का अतिरिक्त समय दिया जाता था जिसमें डीएम मंडी द्वारा कटौती की गई है। अब चालकों व परिचालकों को उसी दिन वापस ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है, जोकि सरासर अन्याय है।

एचआरटीसी चालक यूनियन के राज्य प्रधान और जेसीसी के अध्यक्ष मानसिंह ठाकुर का कहना है कि जब इस विषय के बारे में डीएम मंडी विनोद कुमार से बात करना चाही तो उन्होंने बात करने से इनकार कर दिया और उनका रवैया चालकों और परिचालकों के प्रति बिलकुल भी ठीक नहीं था इसके बाद यूनियन में हड़ताल का फैसला लिया और मंडी डिवीजन की लगभग 135 बसों को डीएम कार्यालय के बाहर बुलाकर चक्का जाम कर दिया है। मान सिंह ठाकुर ने बताया कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाता तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी और मंडी डिवीजन की सारी बसें बंद रहेंगी। बाद में वार्ता के बाद सारा मुद्दा शांत करवाया गया। डीएम के आश्वासनों पर चालकों और परिचालकों ने हड़ताल समाप्त की। उन्होंने यह भी आरोप लगाए हैं कि एचआरटीसी बसों के हालात खस्ता हैं। चालक परिचालक जान हथेली पर लेकर इन बसों को चला रहे हैं। पुराने स्पेयर पाट्र्स डालकर चलकों, परिचालकों और यात्रियों की जान को जोखिम में डालने का कार्य किया जा रहा है,जो बिलकुल गलत है।

डीएम बोले; हड़ताल की कोई सूचना नहीं, मामला सुलझा
वहीं, इस विषय पर जब डीएम मंडी विनोद कुमार ने बताया कि चालकों व परिचालकों द्वारा मांगे उनके समक्ष नहीं रखी गई थी। न ही हड़ताल को लेकर कोई सूचना उन तक पहुंची थी। वहीं दूसरी ओर उन्होंने स्वयं पत्र लिखकर वार्ता के लिए चालकों व परिचालकों को बुलाया था, लेकिन उन्होंने पत्र स्वीकार नहीं किया था। बाद में वार्ता के बाद सारे मामले को सुलझा दिया गया है और बसों को रूटों पर भेज दिया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App