संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक, हाथ में गैस कनस्तर लिए दर्शक दीर्घा से कूदे दो लोग, सांसदों ने दबोचा

By: Dec 13th, 2023 1:51 pm

नई दिल्ली। संसद में सुरक्षा चुक का बड़ा मामला सामने आया है। जिस समय लोकसभा की कार्यवाही चल रही थी उसी दौरान दो युवक संसद में घुस आए। ये दोनों युवक दर्शक दीर्घा से कूदे थे। बताया जा रहा है कि दोनों लोगों ने हाथ में टियर गैस कनस्तर लिया हुआ था। हालांकि सांसदों ने उन्हें पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद सदन की कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

जिस समय यह घटना पेश आई उस समय पीठासीन अधिकारी राजेन्द्र अग्रवाल कार्यवाही का संचालन कर रहे थे। करीब एक बजकर दो मिनट पर दर्शक दीर्घा से एक युवक कूदा तो श्री अग्रवाल एकदम से अचकचा गए और उन्होंने पूछा कि क्या कोई गिर गया है। सदन में पकड़ो पकड़ो का शोर होने लगा। चंद पलों में ही जैसे ही मामला समझ में आया, श्री अग्रवाल ने कार्यवाही दो बजे तक स्थगित करने की घोषणा कर दी।

बाद में पता चला कि कुल दो लोग कूदे थे। ये दोनों शख्स दर्शक दीर्घा से कूदे थे। इन्हें सांसदों ने पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया। उनमें एक का नाम सागर बताया गया है। यह भी कहा जा रहा है कि दोनों लोग मैसूर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर लोकसभा दर्शक दीर्घा का पास हासिल करके संसद भवन पहुंचे थे। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App