Chandigarh News: चंडीगढ़ में डेढ़ क्विंटल नशा तबाह, पुलिस ने अलग-अलग मामलों में पकड़ी खेप कर दी नष्ट

By: Dec 29th, 2023 12:06 am

मुकेश संगर—चंडीगढ़

चंडीगढ़ पुलिस की ड्रग डिस्पोजल कमेटी (डीडीसी) ने डीजीपी प्रवीर रंजन के निर्देशानुसार एसपी केतन बंसल की निगरानी में शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों द्वारा बरामद किए गए मादक पदार्थों को कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए नष्ट कर दिया। चंडीगढ़ पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 12 दिसंबर को चंडीगढ़ पुलिस की ड्रग डिस्पोजल कमेटी की प्री-ड्रग डिस्पोजल मीटिंग के दौरान शहर के 14 थानों, जिनमें सेक्टर 3, सेक्टर 11, सेक्टर 17, सारंगपुर, सेक्टर 14, सेक्टर 19, मनी माजरा, आईटी पार्क, मौली जागरा, जिसमें सेक्टर 31, सेक्टर 34, सेक्टर 36, सेक्टर 39 और सेक्टर 49 के पुलिस स्टेशन शामिल हैं, में विभिन्न मामलों में बरामद किए गए मादक पदार्थों की जांच के बाद पूरी कानूनी प्रक्रिया के बाद नष्ट करने का फैसला किया था।

इन मादक पदार्थों में हेरोइन, हशीश, पोस्त, गांजा और कोकीन शामिल थे। कमेटी की आवश्यक मंजूरी के बाद गुरुवार को पंजाब केमिकल एंड क्रॉप प्रोटेक्शन डेराबस्सी में एसपी केतन बंसल और अन्य पुलिस अधिकारियों की देखरेख में इन मादक पदार्थों को इंसीनरेटर द्वारा नष्ट कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक करीब डेढ़ क्विंटल मादक पदार्थ नष्ट किए गए। (एचडीएम)

साल 2023 में बरामद की 1161 किलो हेरोइन

चंडीगढ़। सीमावर्ती राज्य से नशीली दवाओं के खतरे को जड़ से खत्म करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत ङ्क्षसह मान के निर्देशों पर नशे के खिलाफ चल रही लड़ाई को तेज करते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के नेतृत्व में पुलिस ने वर्ष 2023 में अब तक 1161 किलोग्राम हेरोइन जब्त करके एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुख्यालय डॉ. सुखचैन ङ्क्षसह गिल ने कहा कि प्रासंगिक रूप से, राज्य सरकार ने राज्य से नशीली दवाओं के उन्मूलन के लिए तीन-स्तरीय रणनीति- प्रवर्तन, रोकथाम और पुनर्वास- लागू की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App