भारत बनेगा दुनिया की तीसरी बड़ी ताकत, वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश को गारंटी

By: Dec 19th, 2023 12:05 am

19 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

वाराणसी से दिल्ली के लिए वंदेभारत ट्रेन को भी दिखाई हरी झंडी

एजेंसियां— वाराणसी

काशी समेत समूचे देश के विकास के प्रति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह अपने तीसरे कार्यकाल में भारत को दुनिया की तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनाने में सफल होंगे। वाराणसी में 19 हजार करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास करने के बाद अपने संबोधन में श्री मोदी ने कहा कि अब से कुछ महीने बाद ही देश भर में चुनाव है और मोदी ने देश को गारंटी दी है कि वह अपनी तीसरी पारी में भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी ताकत बनाकर रहेंगे।

ये गारंटी अगर मैं देश को दे रहा हूं, तो इसका कारण आप सभी हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने वाराणसी से चार नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि सोमवार को वाराणसी से दिल्ली के लिए एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हुई है। आज से मऊ-दोहरीघाट ट्रेन भी शुरू हो रही है, इस लाइन के शुरू होने से बड़हलगंज, हाटा, आदि क्षेत्र के लोगों को बहुत फायदा होने वाला है। इसके बाद अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी भाषा में की। उन्होंने कहा कि काशी के सब लोगन के हमार प्रणाम बा। का कहल जाला बनारस में..जिया राजा बनारस।

स्वर्वेद महामंदिर ईश्वरीय प्रेरणा का उदाहरण

पीएम मोदी ने ‘स्वर्वेद महामंदिर’ का लोकार्पण करते हुए कहा कि सरकार, समाज और संतगण, सब साथ मिलकर काशी के कायाकल्प के लिए कार्य कर रहे हैं। आज स्वर्वेद मंदिर का बनकर तैयार होना ईश्वरीय प्रेरणा का उदाहरण है। स्वर्वेद महामंदिर दुनिया का सबसे बड़ा ध्यान केंद्र है। इसे वाराणसी गाजीपुर मार्ग पर चौबेपुर के उमरहा में बनाया गया है। बीस सालों से इसका निर्माण हो रहा था। पीएम मोदी ने कहा कि इस मंदिर की दिव्यता जितनी आकर्षित करती है, इसकी भव्यता हमें उतना ही अचंभित भी करती है। इसलिए मंदिर का भ्रमण करते हुए मैं खुद भी मंत्र-मुग्ध हो गया था।

पीएएम ने इंटरपास महिला से पूछा, चुनाव लड़ोगी

पीएम मोदी सेवापुरी ब्लॉक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ‘मेरी कहानी मेरी जुबानी’ कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान महिलाओं ने उनसे अपने अनुभव साझा किए। एक महिला की बातों से पीएम मोदी इतने प्रभावित हो गए कि उससे पूछ लिया कि चुनाव लड़ोगी। पीएम मोदी के यह सवाल पूछते ही वहां मौजूद सभी महिलाएं चौंक गईं। ग्रामीण महिलाओं के बीच बैठे पीएम मोदी ने यह भी कहा कि मेरा संकल्प है कि गांवों में रहने वाली दो करोड़ महिलाओं को लखपति बनाना है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App