सेरली बताही हर मौसम में प्यासा दशक से पीने के पानी की किल्लत

By: Dec 30th, 2023 12:10 am

निजी संवाददाता- पटड़ीघाट
उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत पटड़ीघाट के सबसे दुर्गम गांव सेरली बताही में पिछले लगभग एक दशक से हर मौसम में पानी की भारी किल्लत रहती है। स्थानीय लोगों द्वारा कई बार जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों से ले कर अधिकारियों तक उनके कार्यलयों में मिले, परंतु एक दशक से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी सेरली बताही गांव में आज दिन तक कोई भी कर्मचारी व अधिकारी पर्याप्त पानी भी नही पहुंचा पाया है। स्थानीय लोगो में वार्ड पंच कांता देवी, हुकमी देवी, चुनी लाल, हरि चंद, मित्र देव, चमन लाल, डूम राम, राज, राकेश चंद, रमेश कुमार, बद्री राम, छवि राम, गगन कुमार, इस्वर दास, खीमा राम और रवि चंद यदि लोगों का कहना है कि हम आज दिन तक हम अनेकों बार कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशाषी अभियंता के दफ्तर में अनेको चक्कर काटे परंतु आज दिन तक हमें कोई भी पानी पर्याप्त पानी नहीं पहुंचा सका है। लोगों का यह भी कहना है कि कुछ दिन पहले जल शक्ति विभाग द्वारा गोभड़ता से सेरली बतही को पानी की नई पाइप लाइन विछाई जा रही थी वो भी कार्य बंद कर दिया गया है।

वही लगभग डेढ़ वर्ष पहले सेरली बताही गांव में बने टैंक में भी जल शक्ति विभाग आज दिन तक पानी नहीं डाल पा रहा है। लोगो ने इस बारे में उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री को लिखित शिकायत भेजी है और पानी की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। पटड़ीघाट के प्रधान विधि चंद का कहना है कि सेरली बताही गांव में पानी की समस्या लगभग पिछले एक दशक से अधिक समय से है। जिसके लिए हम स्थानीय लोगों के साथ कई बार अधिशासी अभियंता सरकाघाट और सहायक अभियंता बलद्वाडा से कई बार मिले हैं, परंतु आज दिन तक लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। अब लोगों द्वारा उप मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है ।

विभाग बोला, जल्द होगा समस्या का समाधान
जल शक्ति विभाग सरकाघाट के अधिशासी अभियंता विवेक हाजिरी ने बताया की सेरली बताही के ग्रामीणों की पेयजल समस्या दूर करने को लेकर 2 लाख लीटर क्षमता का पेयजल भंडारण टैंक का निर्माण करने को लेकर ठेकेदार को टेंडर जारी कर दिया है। जल्द ही ग्रामीणों की समस्या का नियमित समाधान हो जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App