विधानसभा घेरेंगे परिवहन निगम के हजारों पेंशनर्ज, मेडिकल बिलों का भुगतान न होने पर नाराजगी

By: Dec 16th, 2023 9:50 pm

 लंबित भत्तों की अदायगी न होने पर भी रोष

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला
हिमाचल पथ परिवहन निगम पेंशनर्ज कल्याण संगठन ने सरकार के प्रति रोष ज़ाहिर किया है। निगम प्रबंधन द्वारा संगठन के साथ वार्ता में लिए गए निर्णयों पर कोई कार्रवाई न किए जाने पर एचआरटीसी पेंशनर्ज ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया है। शिमला में संगठन के अध्यक्ष केसी चौहान ने कहा कि इतना समय गुजर जाने के बाद भी सरकार और निगम प्रबंधन ने वृद्ध पेंशनर्ज की समस्याओं का समाधान नहीं किया, जिसके चलते विधानसभा परिसर का घेराव करने के लिए पेंशनर्स कल्याण संघ धर्मशाला पहुंचेगा।

लंबे समय से पथ परिवहन निगम के पेंशनर्स कुछ मांगें रख रहा है, जिसमें उनका कहना है कि पेंशन का स्थायी समाधान किया जाए ताकि सभी को हर माह की पहली तारीख को पेंशन मिले। इसके अलावा जो पेंशनर्ज 65, 70 व 75 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, उनकी पेंशन में 5, 10 व 15 फीसदी होने वाली बढ़ोतरी को उनके मूल वेतन में जोड़ा जाए। पिछले कई वर्षों से पेंशनर्ज के मेडिकल बिलों का भुगतान नहीं हुआ है। बैठक में प्रस्ताव पारित करके सरकार से इसके लिए बजट मुहैया करवाने की मांग की है। केसी चौहान ने बताया कि संगठन की प्रबंध निदेशक तथा सचिव परिवहन के साथ पूर्व में हुई कई बैठकों में कोई सार्थक परिणाम नही निकल पाया है। परिवहन मंत्री के कार्यालय को बार-बार पत्राचार कर बैठक का अनुरोध किया गया है, परंतु एक बार भी बैठक का समय निश्चित नहीं किया गया तथा न ही उनकी ओर से मांगों के हल के लिए कोई उपाय किए गए।

सिद्धबाड़ी में करेंगे प्रदर्शन

पेंशनर्ज कल्याण सगंठन ने बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि अपना रोष व्यक्त करने तथा लंबित मांगों को मनवाने के लिए पथ परिवहन कल्याण संगठन के तत्वावधान में 21 दिसंबर 2023 को सभी वरिष्ठ नागरिक/ पेंशनर उम्र के इस पड़ाव में (सिद्धबाड़ी) में एक दिन का धरना प्रदर्शन करेंगे तथा विधानसभा परिसर तक एक जुलूस निकालेंगे। एचआरटीसी पेंशनर्ज ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि कई आंदोलन करने के बाद भी उनके हक में फैसला नहीं लिया गया। वर्तमान सरकार से बहुत उम्मीदें थी लेकिन विधानसभा परिसर का घेराव करने पर उन्हें सरकार की लेटलतीफी ने ही मजबूर किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App