पांच लाख का फव्वारा, पांच महीने तक ही फुहारें

By: Jan 2nd, 2024 12:16 am

सेंट्रल पार्क सरकाघाट में पूर्व विधायक कर्नल इंद्र सिंह ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट को लगा ग्रहण, गंदगी-कबाड़ के ढेर से लोगों में रोष

निजी संवाददाता -सरकाघाट
भाजपा सरकार के दौरान शहर के बीचों बीच मेन बाजार में बनाया गया सेंट्रल पार्क आज अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है। यह सेंट्रल पार्क लगभग 40 लाख रुपया खर्च करने के बाद बनाया गया है। इस पार्क को अत्यंत सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए पांच लाख खर्च कर फव्वारा लगाया गया है। फव्वारा को कवर करने के लिए चारों ओर स्टील के पोल लगे हैं, जिन्हें संगली से कवर किया है। फव्वारे को आकर्षक बनाने के लिए रंगीन लाइटें लगाई गई हंै, जिनसे रात के समय फव्वारा बहुत ही सुंदर नजर आता था। लेकिन पांच लाख का फव्वारा मुश्किल से पांच माह भी नहीं चल पाया है। लाइटें खराब पड़ी है संगलियां टूट गई हंै और सजावटी पौधे भी सुख रहे हैं। बैठने के लिए मंहगे बैंच लगे हंै और हाईमास्ट लाइट के आधे बल्ब खराब पड़े हैं।

पार्क में गंदगी और कबाड़ के ढेर भी देखे जा सकते है। नप की अनदेखी के चलते सेंट्रल पार्क अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। बता दें कि यह पार्क तत्कालीन भाजपा विधायक कर्नल इंद्र सिंह ठाकुर का ड्रीम प्रोजेक्ट था और इस पार्क को लेकर विधायक व स्थानीय निवासियों के बीच में ठन गई थी और लोगों द्वारा इस पार्क को बनाने को लेकर जमकर विरोध भी किया गया था लेकिन तत्कालीन विधायक ने लोगों की एक नहीं सुनी और इसका निर्माण करवा के छोड़ा। इस निर्माण कार्य को लेकर उनके अपने खास लोगों का भी विरोध झेलना पड़ा था। पार्क निर्माण कार्य के दौरान लोगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे भी हटाए गए थे। ऐसा करने से लोग भी नाराज हुए पहले इस जगह पर लोग गाडिय़ां पार्क करते थे और नगर परिषद द्वारा पार्किंग का बाकायदा यहां का ठेका दिया जाता था । लेकिन विधायक के आगे किसी नहीं चली और यहां पार्क बनकर तैयार लोगों के समर्पित कर दिया है। लोग जहां सर्दियों में धूप सेकने की आनंद लेते हैं वहीं सुबह -शाम स्थानीय लोग भ्रमण करते है । योगा और व्यायाम करते हुए देखे जा सकते है ।

क्या कहते हैं नगर परिषद के अध्यक्ष कश्मीर सिंह
उधर, नगर परिषद के अध्यक्ष कश्मीर सिंह ने बताया कि सेंट्रल पार्क का पुरा ख्याल रखा जा रहा है फ ुहारे की मरम्मत करवाई जाएगी, ताकि फव्वारा हारा पहले की तरह जगमगाता हुआ नजर आए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App