नेशनल टीम के ट्रायल में पहुंचे हिमाचल के पांच शूटर, भोपाल में आज से 25 जनवरी तक चलेगा ट्रायल

By: Jan 11th, 2024 9:42 pm

विशेष संवाददाता— शिमला

प्रदेश के पांच खिलाड़ी भारतीय निशानेबाजी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। इन खिलाडिय़ों का चयन राष्ट्रीय टीम के ट्रायल में हुआ है। यह ट्रायल शुक्रवार से भोपाल में शुरू होगा। 12 से 25 जनवरी तक होने वाले इस ट्रायल में देश भर के शूटिंग खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। भारतीय टीम के लिए हो रहे ट्रायल में जिन खिलाडिय़ों का चयन होगा, वे अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। ट्रायल में हिमाचल से चार लड़कियां और दो लडक़े हिस्सा ले रहे हैं। प्रदेश के इन खिलाडिय़ों में सामिया चौहान, काव्यांजलि कंवर, अर्पणा चंदेल, अनन्या ठाकुर, सोमिल नेगी और हरितिव्क शामिल हैं। इंदिरा गांधी खेल परिसर में शूटिंग प्रशिक्षक रविंद्र ठाकुर ने बताया कि शूटिंग टीम सिलेक्शन के लिए साल मेंतीन ट्रायल होते हैं। इसमें से पहला और दूसरा ट्रायल भोपाल में शुरू हो रहा है। शूटिंग प्रशिक्षक रविंद्र ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में शूटिंग स्पर्धा में हाथ आजमाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के 9124 छात्रों को नौकरी

प्लेसमेंट ड्राइव में पहुंची 904 कंपनियां, 1.74 करोड़ का मिला अधिकतम पैकेज

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— चंडीगढ़

क्यूएस एशिया रैंकिंग 2024 में भारत की शीर्ष निजी यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूआं में शैक्षणिक वर्ष (2023-24) में अभूतपूर्व प्लेसमेंट हुए हैं। इसमें न केवल राष्ट्रीय, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की 904 प्रतिष्ठित कंपनियां ने विभिन्न क्षेत्रों में सीयू के छात्रों को 9124 नौकरियों की पेशकश की। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू ने बताया कि यूनिवर्सिटी उद्योग की अपेक्षाओं के अनुरूप छात्रों के निरंतर और बहुआयामी प्रशिक्षण और उद्योग प्रायोजित प्रयोगशालाओं की स्थापना पर ध्यान केंद्रित किया है। 2023 बैच के प्लेसमेंट आंकड़ों को साझा करते हुएए चांसलर सतनाम सिंह संधू ने कहाए श्2023 प्लेसमेंट ड्राइव के दौरानए चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के परिसर ने उल्लेखनीय 904 कंपनियों की मेजबानी की, जिन्होंने विभिन्न धाराओं में छात्रों को कुल 9124 नौकरियों की पेशकश की।

उन्होंने बताया कि 2023 में छात्रों को 1.74 करोड़ रुपए का उच्चतम अंतरराष्ट्रीय पैकेज मिला, जबकि घरेलू प्लेसमेंट के दौरान उच्चतम वेतन पैकेज 54.75 लाख रुपए रहा। 31 से अधिक भर्तीकर्ताओं ने 20 लाख रुपए या उससे अधिक के वार्षिक पैकेज के साथ नौकरी की पेशकश की और 52 कंपनियों ने 15 लाख रुपए या उससे अधिक के वेतन पैकेज के साथ नौकरी की पेशकश की। 100 से अधिक कंपनियों ने 10 लाख के वार्षिक पैकेज के साथ और 310 कंपनियों ने पांच लाख रुपए के वेतन के साथ पदों की पेशकश की। सतनाम संधू ने कहा कि इंजीनियरिंग स्ट्रीम में एमेजॉन, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, एसएपी लैब्स, वीएमवेयर, एचपी, डेलॉइट, कॉग्निजेंट, सैपिएंट, हिताची, प्रैक्टो टेक्नोलॉजीज, फ्लिपकार्ट, ग्विनीबी इंडिया एलएंडटी, टैफे, जॉन डीरे कंपनियों द्वारा सबसे अधिक आकर्षक पैकेजों प्राप्त किए गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App