सहेली ने चुराए गहने, गिरफ्तार

By: Jan 12th, 2024 12:45 am

खलियार में झगड़े के बाद बदला लेने के लिए महिला ने उठाया कदम; ज्वेलरी की कीमत आठ लाख, पुलिस ने गोशाला से बरामद किया सामान, तीन दिन के रिमांड पर भेजी आरोपी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- मंडी
मंडी के खलियार में एक महिला ने अपनी सहेली के क्वार्टर से आठ लाख रुपए से अधिक के गहने चोरी कर लिए। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपी और कोई नहीं बल्कि शिकायतकर्ता की सहेली ही है। सहेली के घर में जांच के बाद पुलिस ने गोशाला में से घास के अंदर छुपाए गए गहने बरामद कर लिए हैं। आरोपी को कोर्ट ने तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। मंडी सिटी पुलिस ने चौकी इंचार्ज मुनीष कुमार के नेतृत्व में दो दिन में ही इस सारे मामले को सुलझाया है। आरोपी महिला के घर में गोशाला से पुलिस को 18 प्रकार के गहने मिले हैं। आरोपी महिला की पहचान किरणा देवी उम्र 45 वर्ष निवासी डोह रिवालसर के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार डोह गांव की 32 वर्षीय कमलेश कुमारी मंडी के खलियार में पिछले कुछ समय से रह रही है। कमेलश कुमारी कुछ दिन के लिए अपने गांव गई हुई थी और जब वह आठ जनवरी को वापस लौटी तो देखा की कमरे के अंदर ट्रक का ताला टूटा पड़ा है और सारे गहने गायब हैं।

शिकायतकर्ता ने अपने लाखों रुपए के गहने कमरे में ही एक ट्रक में रख हुए थे। इसके बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो सीसीटीवी फुटेज की मदद व अन्य सुरागों के बाद पुलिस आरोपी तक पहुंच गई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी से भी पूछताछ की, लेकिन उसने चोरी से साफ इंकार कर दिया। पुलिस ने जब डोह गांव पहुंच कर आरोपी के घर की तलाशी ली तो गहने वहां पर भी नहीं मिले, लेकिन बाद में पुलिस ने जब गोशाला के अंदर बनाई गई तरड़ की तलाशी ली तो वहां घास के अंदर से गहनों का बैग बरामद हो गया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया। वहीं एएसपी सागर चंद्र ने बताया कि पुलिस ने दो दिन में चोरी की वारदात को सुलझा दिया है। आरोपी से गहने भी बरामद कर लिए हैं और कोर्ट से तीन दिन का रिमांड मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अपने पास रख ली थी चाबी
आरोपी महिला का शिकायतकर्ता के घर आना जाना था और दोनों पक्की सहेलियां थीं, लेकिन किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया। इसी झगड़े से पहले आरोपी ने अपनी सहेली कमलेश कुमारी के कमरे की एक चाबी भी अपने पास रख ली थी। पुलिस जब मामले की जांच करने के लिए मौके पहुंची तो क्वार्टर के मुख्य दरबाजे का ताला टूटा हुआ नहीं था और सिर्फ ट्रंक का ही ताला तोड़ा गया था। इसके बाद पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी ने चाबी की मदद से ताले को खोल कर चोरी का अंजाम दिया था।

एसएसपी बोले, क्वार्टर में न रखे ऐसे कीमती गहने
एएसपी सागर चंद्र ने लोगों से अपने कीमती गहने व ऐसा अन्य बहुमूल्य सामान क्वार्टर में न रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अकसर चोरी करने से पहले आरोपी जान पहचान का फायदा उठाते हुए सारी रैकी कर लेते हैं और उसके बाद उन्हें चोरी करने में आसानी हो जाती है। इसलिए किसी पर भी जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें और अपने कीमती गहने घर में या फिर बैंक लॉकर में ही अच्छी तरह से संभाल कर रखें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App