होशियारपुर को चार हजार करोड़ की सौगात, नितिन गडकरी ने 29 सडक़ों के किए उद्घाटन-शिलान्यास

By: Jan 11th, 2024 12:03 am

निजी संवाददाता—होशियारपुर
देश की प्रगति के लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में सडक़ें महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। इसलिए बुधवार को पंजाब में 4000 करोड़ की लागत से 29 सडक़ों का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है। यह विचार केंद्रीय सडक़ एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को होशियारपुर में इसका उद्घाटन करते हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहे। गडकरी ने कहा कि इन सडक़ों के निर्माण से किसानों और व्यापारियों की सुविधा बढ़ेगी और उनके पैसे और समय की बचत होगी। उन्होंने कहा कि होशियारपुर फगवाड़ा और होशियारपुर जालंधर सडक़ के निर्माण से होशियारपुर निवासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो जाएगी।

उन्होंने अमरीका के पूर्व प्रधानमंत्री के शब्दों का जिक्र करते हुए कहा कि 2024 तक राष्ट्रीय सडक़ों की लंबाई 4239 किलोमीटर बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले चरण में एक लाख की लागत से 2160 किलोमीटर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा। जबकि दूसरे चरण में 1126 किलोमीटर का निर्माण होगा। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश और पंजाब बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने जालंधर से भोगपुर और मुकेरियां से बलाचौर तक फोरलेन सडक़ों के निर्माण की मांग को पूरा करते हुए कहा कि इस साल फरवरी में टेंडर जारी कर दिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने होशियारपुर के विकास को दिए नए पंख
होशियारपुर-फगवाड़ा फोरलेन प्रोजेक्ट के कार्य को शुरु करवाकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यहां के विकास को नए पंख दिए हैं, जिसके बनने उपरांत होशियारपुर का विकास पहले से कहीं तेजी से होगा और आम जनता को भी इस मार्ग पर भारी भरकम ट्रैफिक से काफी राहत मिलेगी। यह विचार भाजपा जिला महामंत्री सुरेश भाटिया बिट्टू एवं सचिव अश्वनी गैंद ने गडकरी का होशियारपुर पहुंचने पर स्वागत करने दौरान व्यक्त किए। इस मौके पर उन्होंने अपने सैकड़ों साथियों के साथ रैली में पहुंचकर भाग लिया और गडकरी के विचार सुने।

नितिन गडकरी का जोरदार स्वागत
भाजपा स्पोटर्स सैल पंजाब की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष डा. रमन घई के नेतृत्व में होशियारपुर आगमन पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर डा. रमन घई ने कहा कि बुधवार को होशियारपुर के लिए सुनहरा दिन है कि गडकरी होशियारपुर-फगवाड़ा फोर लेन सडक़ के काम की शुरुआत करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में एनडीए के नेतृत्व में भाजपा संचालित मोदी सरकार देश का सर्वपक्षीय विकास करवा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App