समस्या हल न हुई तो सीधा मुझे फोन करें

By: Jan 22nd, 2024 12:17 am

पर्यटन विकास निगम अध्यक्ष आरएस बाली ने घरोट में साझा किया मोबाइल नंबर

कार्यालय संवाददाता- गोहर
एक तरफ जहां नेता और अधिकारी भी लोगों को अपना मोबाइल नंबर देने में हिचकचाते हैं, वहीं रविवार को पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने नाचन विधानसभा की ग्राम पंचायत घरोट में आयोजित सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में अपना मोबाइल नंबर मंच से सबके के साथ सांझा कर दिया। यही नहीं उन्होंने कहा कि आप लोगों से रिश्ता जुड़ गया है। अगर आपकी शिकायतें इस शिविर के बाद भी हल नहीं हुई तो सीधा मुझे फोन करके बताएं। किसी ने शिमला आना तो भी मुझे फोन करें। आपकी पूरी सहायता की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में आई शिकायत आई हर मांग पर कार्रवाई की निगरानी उनका आफि स करेगा। यह तय बनाया जाएगा कि कार्यक्रम में आई लोगों की प्रत्येक मांग तय समय में पूरी हो। उन्होंने डीसी मंडी को निर्देश दिए कि वे हर एप्लीकेशन के स्टेटस को लेकर प्रत्येक आवेदनकर्ता को पत्र लिखें तथा उसपर हुई कार्रवाई से अवगत कराएं। गुरुवार को आरएस बाली ने घरोट में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में 134 मांगें और 2 शिकायतें आई थीं।

उन्होंने एक.एक कर लोगों की समस्याओं को सुना और उनका समाधान किया। उन्होंने नाचन विधानसभा की प्रत्येक पंचायत के लिए 5-5 सोलर लाइटें देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नाचन में जिन पंचायतों में अभी सोलर लाइटें नहीं लगी हैं। वहां प्राथमिकता पर यह लाइटें लगाई जाएंगी। उन्होंने मेला ग्राउंड घरोट के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस कार्य में मनरेगा की कनवर्जेंस की जाएगी। जिससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार भी उपलब्ध होगा। उन्होंने घरोट गांव में पैदल पथ को पक्का करने के लिए 3 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा घरोट संपर्क सडक़ को पक्का करने के लिए उन्होंने पंचायत को इस सडक़ को लोक निर्माण विभाग को सौंपने को कहा ताकि विभाग इस पर कार्य कर सके। उन्होंने लोगों की मांग पर बीएमओ को घरोट पंचायत में आंखों के ऑपरेशन का शिविर लगाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव शशि शर्मा, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, एसडीएम गोहर एलएस कनैट, नाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे नरेश चौहान, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष उपेंद्र ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस महासचिव शशि शर्मा, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष तरुण ठाकुर, घरोट की प्रधान चिंतामणि, विभिन्न पंचायतों के जन प्रतिनिधिए विभागों के अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री की सोच हर व्यक्ति विकास का भागीदार
मंडी। पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सोच है कि प्रदेश का हर व्यक्ति विकास में भागीदार हो। इसी सोच के साथ प्रदेश सरकार आखिरी पंक्ति में बैठे आखिरी व्यक्ति के कल्याण के लिए काम कर रही है। हमारे लिए प्रदेश के लोगों की आशाओं को पूरा करना एक मिशन है और इसके लिए सरकार ने एक वर्ष में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। बाली ने कहा कि सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम इसी उद्देश्य से शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में प्रदेश सरकार के अधिकारी भी सेवा भाव से जुटे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App