मंडी में महासंकट… पेट्रोल और डीजल के लिए घंटों मारामारी

By: Jan 2nd, 2024 12:16 am

जिला में हड़ताल ने डराए लोग, पेट्रो पदार्थों- जरूरी सामान की किल्लत, नहीं चली लोकल रूट्स पर ज्यादातर बसें

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- मंडी
हिट एंड रन केस को लेकर कानून के नए प्रावधानों के खिलाफ प्राइवेट ट्रासपोटर्र सडक़ों पर उतर आए हैं। सोमवार को हड़ताल के पहले ही दिन जिला भर में केंद्र सरकार के खिलाफ ट्रासपोटर्र यूनियन ने प्रदर्शन किए। हड़ताल के पहले ही दिन जिला भर में इसका असर देखने को मिला। सोमवार को जिला भर में लोकल रूटस पर निजी बसों के पहिये थमे रहे। इसके साथ ही एक उपमंडल से दूसरे उपमंडल और अन्य जिला को भी निजी बसें काफी कम संख्या में चली। जिससे पूरा दिन लोगों को परेशान होना पड़ा। सोमवार को बाहरी राज्यों से आवश्यक सामान की आपूर्ति भी काफी कम रही और दूध, दहीं, बै्रड, अंडे, राशन, सब्जी, गैस, डीजल पेट्रोल लेकर आने वाले मालवाहक वाहन जिला के विभिन्न हिस्सों में सामान लेकर नहीं पहुंच सके। जिसका असर यह हुआ कि दोपहर होते होते ही जिला भर में पेट्रोल डीजल, गैस और अन्य सामान का संकट खड़ा हो गया। हड़ताल को लेकर लोगों में कई तरह की अफवाहें फैलते ही पेट्रोल पंप पर वाहनों की लंबी लंबी लाइनें लग गई।

कई पेट्रोल पंप ने तेल देने से इंकार कर दिया तो अन्य पंप पर दो घंटे से अधिक की मारामारी के बाद उपभोक्ताओं को थोड़ा बहुत डीजल पेट्रोल मिल सका। मंडी के पड्डल स्थित पेट्रोल पंप ही उपभोक्ताओं को कई घंटे के इंतजार के बाद तेल मिल सका। हड़ताल को लेकर लोग इतने डरे कि यहां वाहनों की कतारें लग गई। जबकि सौलीखड्ड पंप पर दोपहर होने से पहले डीजल पेट्रोल समाप्त हो गए। हड़ताल के कारण अंतरराज्जीय बस अड्डा मंडी पर काफी कम संख्या में निजी बसें पहुंची। मंडी सुंदरनगर और अन्य लोकल रूट पर चलने वाली बस सेवाएं सबसे अधिक प्रभावित रही। लोगों को बस अड्डे पर कई घंटों के इंतजार के बाद सरकारी बसें या कुछ अन्य निजी बसें मिल सकी। मंगलवार को भी जिला भर हड़ताल के कारण यह समस्याएं अब और बढ़ जाएगी।

आज खुलेंगी किरानें की दुकानें, तीन दिन का स्टाक
जिला भर में थोक व परचून -किरानें की दुकानें आज चार दिन की छुट्टी के बाद खुलेंगी। हालांकि करियाना की दुकानों में अगले तीन दिन तक के लिए स्टाक उपलब्ध है, लेकिन खत्म होने का अंदेशा है।

मंडी आकर फंस गए बड़ी संख्या में पर्यटक
पेट्रोल व डीजल न मिलने के कारण पर्यटकों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ा। बड़ी संख्या में कुल्लू -मनाली से मंडी पहुंचे पर्यटक यहां आकर फंस गए। पर्यटकों को पहले मनाली कुल्लू में भी पेट्रोल -डीजल नहीं मिला। पर्यटकों को घंटों इंतजार करना पड़ा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App