बिना पंजीकरण फर्जी कमेटी बनाकर 14 लाख का हेर-फेर

By: Jan 22nd, 2024 12:10 am

वन खंड अधिकारी, वनरक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
वनमंडल चुराह की सनवाल पंचायत के मक्कन वार्ड में केएफडब्लयू के तहत गठित कमेटी में फेरबदल करके चौदह लाख रुपए के लेन-देन के मामले को लेकर वनखंड अधिकारी व वनरक्षक को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में वनखंड अधिकारी व वनरक्षक से जवाब मांगा गया है। नोटिस का जवाब संतोषजनक न पाए जाने पर नियमानुसार आगामी विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वनमंडलाधिकारी चुराह सुशील गुलेरिया ने खबर की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार वन विभाग को शिकायत मिली थी कि मक्कन वार्ड में केएफडब्ल्यू कमेटी के नाम पर एक फर्जी कमेटी बनाकर बिना पंजीकृत करके लाखों रुपए का लेन देन हुआ है। शिकायत की जांच पर पाया गया कि केएफडब्ल्यू के तहत एक कमेटी पंजीकृत थी, जिसके जरिए कार्य किया जा रहा था। मगर इस कमेटी का प्रधान बिना पंजीकरण के बदल दिया गया। और बैंक से फर्जी कमेटी के सदस्यों के खाते में पैसे डालकर भुगतान कर दिया गया है। इसके चलते वन विभाग के कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करके स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

वनमंडलाधिकारी सुशील गुलेरिया के बोल
उधर, वनमंडलाधिकारी सुशील गुलेरिया ने कहा कि केएफडब्ल्यु के तहत मक्कन नामक स्थान पर कमेटी कार्य कर रही थी। इस कमेटी के नाम पर बिना पंजीकृत फर्जी कमेटी बनाकर 14 लाख रुपए का हेर-फेर हुआ है। इसकी जांच में पाया गया कि कमेटी से पैसे निकालकर उन लोगों को बांटे हैं, जिन्होंने कार्य ही नहीं किया है। इसको लेकर वन खंड अधिकारी व वनरक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App