हिमाचल में सामान्य होने लगे हालात, पहुंचने लगी तेल की सप्लाई, सडक़ों पर दौडऩे लगी गाडिय़ां

By: Jan 3rd, 2024 11:33 am

कांगड़ा में पेट्रोल पंप मालिकिनों ने खुद संभाला मोर्चा


पेट्रोल-डीजल की किल्लत के बाद कांगड़ा पेट्रोल पंप की महिला मालकिन शगुन एवं खुशबू बीती देर रात तक खुद पेट्रोल पंप पर उपस्थित रहीं, ताकि लोगों को किसी तरह की समस्या न आए। इस दौरान लोगों को जरूरत के अनुसार पेट्रोल मुहैया करवाया गया। हालांकि उनके डीजल-पेट्रोल के टैंकों को बीती रात कांगड़ा बाईपास पर कुछ दो लोगों द्वारा रोक कर टायरों की हवा तक उतार दी थी, लेकिन दोनों बहनें इस संकट की घड़ी में लोगों को पेट्रोल डीजल मुहैया करवाने के लिए खुद भीड़ में उतरीं और लोगों को सुविधा दी।
कांगड़ा से पंकज ओबराय

कुल्लू पहुंचा तेल का एक टैंकर, एचआरटीसी के 20 फीसदी रूट होंगे शुरू


जिला कुल्लू में एचआरटीसी के पंप में एक डीजल का टैंकर पहुंचा है। पिछले 2 दिनों में डीजल नहीं होने से जो बसें खड़ी ही गई थीं। उनमें सरवरी बस स्टैंड में डीजल भरना शुरू हो गया है। एचआरटीसी की 90 बसें खड़ी हो गई हैं। जिस लोकल रूट पर 2 बसें चल रही थी, निगम ने 1 बस को ही डीजल न होने पर चलाया है। आरएम कुल्लू डीके नारंग के अनुसार आज 20 प्रतिशत बसें चलेंगी, जबकि 2-3 दिनों में हालात सामान्य होंगे। आज एक टैंकर ही तेल का पहुंचा है। इसमें 12000 लीटर डीजल है। यह आज 8000 लीटर तक भरा जाएगा, जबकि बाकी कल के लिए रखा जाएगा।
कुल्लू से मोहर सिंह पुजारी

धर्मशाला में दौड़ी निजी बसें, पटरी पर लौटने लगा जनजीवन


ट्रक यूनियन की देशव्यापी हड़ताल के तीसरे दिन बुधवार को सामान्य जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। जिला कांगड़ा के मुख्यालय धर्मशाला में निजी बस चालकों ने अपनी बसें सडक़ पर सुबह से ही विभिन्न रूटों पर दौड़ाने शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही पेट्रोल पंपों में भी अब सामान्य स्थिति बनने लगी है। केंद्र सरकार के साथ ट्रक यूनियन के पदाधिकारियो के साथ हुई बातचीत में हड़ताल को वापस लेने का ऐलान कर दिया गया है। जिसका असर आम जन जीवन में सकारात्मक रूप से सुबह से ही देखने को मिल रहा है और अब सामान्य जीवन की तरफ व्यवस्था लौटने लगी है।
धर्मशाला से नरेन व विनोद

हमीरपुर में दोपहर तक पहुंचेगी सप्लाई, गारली और बिझड़ी में तेल खत्म, बड़सर में मिल रहा पेट्रोल


हमीरपुर। हमीरपुर बस अड्डा में स्थिति कल के मुकाबले बुधवार को सुधरने लगी है। बस अड्डे में प्राइवेट बसें रूटीन में जहां पहुंच रही हैं, वहीं एचआरटीसी की बसें रोजाना की तरह रूटों पर दौड़ती नजर आईं। निगम की मानें तो दोपहर तक डीजल का टैंक हमीरपुर बस स्टैंड पहुंचने की उम्मीद है। जिला मुख्यालय हमीरपुर के दोनों पेट्रोल पंपों कश्मीरी फीलिंग स्टेशन और मिलखी राम पेट्रोल पंप में दोपहर तक सप्लाई पहुंच जाएगी। उधर, राहुल फिलिंग स्टेशन मैहरे बड़सर में पेट्रोल-डीजल का स्टॉक मौजूद है। दुर्गा फिलिंग स्टेशन गारली में पेट्रोल खत्म है, जबकि डीजल मौजूद है। इसके अलावा ओम कमल फिलिंग स्टेशन बिझड़ी में पंप खाली हो चुका है। भोटा में बुधवार के दिन प्राइवेट बसें चलने से लोगो ने राहत की सांस ली है। निगम की बसें भी रोजना की तरह अपने रूटों पर दौड़ती नजर आईं। भोटा पेट्रोल पंप में देर रात एक तैल का टैंकर पहुंचा है।
हमीरपुर से नीलकांत भारद्वाज, भोटा से रमनकांत

सिरमौर में 80 फीसदी पेट्रोल पंप खाली, एमर्जेंसी में ही दिया जा रहा तेल


चालकों की हड़ताल का असर सिरमौर जिला में भी देखने को मिला है। सडक़ों पर प्राइवेट व एचआरटीसी की बसें ही नजर आईं। जिला के करीब 80 फीसदी पेट्रोल पंप पर ईंधन समाप्त हो गया है। नाहन-पांवटा मार्ग पर स्थित पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। शहर में तेल और डीजल की कमी को लेकर जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त सुमित खिमटा ने भी उचित निर्देश जारी कर दिए हैं। उपायुक्त ने कहा है कि हड़ताल के दृष्टिगत पेट्रोलियम पदार्थों की सीमित मात्रा में बिक्री के आदेश जारी किए गए हैं। पंप पर आपातकालीन वाहनों को पेट्रोल व डीजल भरवाने में प्राथमिकता मिलेगी।
नाहन से सूरत पुंडीर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App