युवा रिज़ल्ट के लिए आए हैं, कैबिनेट में सहमति बनाने नहीं; कुल्लू में JOA IT विवाद पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम

By: Jan 20th, 2024 12:08 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — कुल्लू

नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री ऐसा कह रहे है कि वह भर्तियों के रिजल्ट निकालना चाहते हैं, लेकिन कैबिनेट के मंत्री उनका सहयोग नहीं कर रहे हैं, तो एक मुख्यमंत्री के लिए इससे दुर्भाग्यपूर्ण बयान कोई नहीं हो सकता हैं। जेओए आईटी के अभ्यर्थी अपने रिज़ल्ट के लिए सचिवालय के बाहर धरना दे रहे है, कांग्रेस सरकार और उनके मंत्रिमंडल के बीच सहमति बनाने के लिए नहीं। कुल्लू के ढालपुर मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही। ग़ौरतलब है कि अपने परीक्षा परिणामों को घोषित करने के लिए शिमला में सचिवालय के बाहर डटे जेओए आईटी के अभ्यर्थियों का आरोप है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उनसे मुलाक़ात के दौरान कहा कि वह लंबित परिणाम जारी करना चाहते हैं, लेकिन कैबिनेट मंत्री रोड़ा अटका रहे हैं। इसलिए सभी अभ्यर्थी उनसे भी अपनी पीड़ा जाहिर करें।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार हर मोर्चे पर फेल है। यह साफ हो चुका है कि प्रदेश संभालना कांग्रेस सरकार के बस की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि एक लाख नौकरियां देने की गारंटी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा दी गई थी, आज उसी कैबिनेट पर पुरानी भर्तियों के रिजल्ट रोकने, युवाओं को रोजग़ार देने में रोड़ा अटकाने का आरोप लग रहा है।

ढालपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा में की शिरकत

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज केंद्र सरकार की योजनाओं के हज़ारों या लाखों में नहीं, बल्कि करोड़ों लाभार्थी है। समाज का कोई भी वर्ग प्रधानमंत्री की योजनाओं से अछूता नहीं हैं। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कुल्लू के भुंतर और ढालपुर मैदान में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लिया और मोदी सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सभी लोगों ने भारत को विकसित बनाने में अपना सहयोग देने का संकल्प भी लिया। वहीं, इससे पहले स्वच्छ तीर्थ अभियान के तहत जयराम ठाकुर ने भुंतर के श्री राधा.कृष्ण मंदिर में की साफ सफाई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App