उमंगों भरे 2024 का स्वागत, नए साल के आगाज पर झूमी छोटी काशी

By: Jan 1st, 2024 12:18 am

 होटल-पर्यटन स्थलों पर खूब रही रौनक

कार्यालय संवाददाता-मंडी
नव वर्ष 2024 के आगाज होते ही छोटी काशी मंडी झूम उठी। देर रात्रि जैसे ही घड़ी की सुई 12 बजे पर पहुंची और नए साल की पहली तारीख होते ही हर तरफ पटाखें, पहाड़ी व पंजाबी डांस के साथ नए साल का स्वागत किया। होटलों, ढाबों सहित पर्यटन स्थलों पर देर रात तक नए वर्ष के आगाज को लेकर लोग खुशी के झूमते नजर आए। वहीं मंडी शहर समेत अन्य क्षेत्र में भी देर रात तक बाजारों में रौनक रही। क्योंकि रविवार को लोग दिन में नए वर्ष के स्वागत को लेकर तैयारी में जुटे रहे। जैसे ही 31 दिसंबर की शाम ढली, तो उसके उपरांत समस्त स्थलों पर कार्यक्रम शुरु हो गए। गौरतलब है कि वर्ष 2023 में सबसे ज्यादा आपदा का दौर रहा। इन्हीं घटनाओं के चलते मंडी जिला ने बहुत कुछ खोया है। इन्हीं घटनाओं को भूलते हुए नव वर्ष मंगलमय हो। इसको लेकर लोगों ने जहां देर शाम मंदिरों सहित घरों पर पूजा-अर्चना की। वहीं होटलों सहित पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों ने बड़ी खुशी के साथ नव वर्ष का स्वागत किया। बता दें कि मंडी जिला के पर्यटन स्थल नव वर्ष के आगाज से पहले ही पर्यटकों के पहुंचने से गुलजार हो गए थे।

अधिकांश होटल, कैंप साइट और होम स्टे बुक होने के कारण पूरी तरह फुल रहे। वहीं चौहार घाटी, सराजघाटी, डायना पार्क, बरोट वैली, पर्यटन स्थल पराशर, स्नोरघाटी, देवी-दहड़ सहित अन्य स्थल प्राकृतिक सौंदर्य और साहसिक गतिविधियों के लिए आकर्षक रहे। वहीं चंडीगढ़-मनाली और पठानकोट-मंडी एनएच पर स्थित प्रत्येक होटल नव वर्ष को लेकर पूरी तरह सजे रहे। उक्त क्षेत्र प्राकृतिक सौंदर्य और साहसिक गतिविधियों का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटकों का हब बन चुकी है। इसके अलावा मंडी-कांगड़ा सीमा पर सटे बीड़ बिलिंग घाटी में भी पर्यटकों ने खूब लुत्फ उठाया। जबकि कुछ पर्यटन स्थलों पर लोगों ने टेंट लगाकर नए साल का हर्षोल्लास से स्वागत किया।

पुलिस की टीम रही पूरी तरह मुस्तैद
नव वर्ष की आगाज को लेकर जगह-जगह हुए कार्यक्रम को लेकर मंडी पुलिस की टीम पूरी मुस्तैद रही। वहीं पर्यटकों को आने-जाने में किसी भी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए दिनभर एनएच पर पुलिस के जवानों द्वारा पर्यटकों को गाइड करते नजर आए।
होटलों के पैकेज का उठाया फायदा
इस बार नव वर्ष के आगाज को लेकर होटल प्रबंधन द्वारा पार्टी मनाने के लिए पैकेज आकर्षण का केंद्र रहे। होटलों में पार्टी करने के लिए प्रति व्यक्ति कार्यक्रम करने के लिए पैकेज निर्धारित किए गए थे। जिसका लोगों ने खूब फायदा उठाया। पैकेज के चलते अधिकांश एडवांस में बुक हो गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App