फिर एक्शन में प्रशासन…टैंक रोड से हटाया अतिक्रमण

By: Feb 14th, 2024 12:14 am

सोलन शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की मुहिम दोबारा हुई शुरू, नगर निगम और पीडब्ल्यूडी ने सडक़ों से हटाए अवैध कब्जे

निजी संवाददाता-सोलन
सोलन शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की कवायद दोबारा शुरू हुई। टैंक रोड पर बीते 15 दिन पहले प्रशासन की ओर से निशानदेही करते हुए लोगों को अवैध कब्जे हटाने के बारे में नोटिस दिया गया था, वहीं अब प्रशासन ने इसको लेकर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। सोमवार को शहर के टैंक रोड पर प्रशासन की टीमों ने अवैध कब्जों को हटाने के लिए कार्य किया है। यहां पर पीडब्ल्यूडी विभाग और नगर निगम सोलन के कर्मचारियों की मदद से अवैध कब्जों को हटाने का काम किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार प्रशासन कई दिनों से सोलन शहर की मुख्य सडक़ पर नाप-नपाई कर रहा है और जिस स्थान पर भी अवैध कब्जा पाया जा रहा है, उसे तोड़ा जा रहा है। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद अवैध कब्जा करने वालों में हडक़ंप मच चुका है। प्रशासन ने सपरून चौक से यह कार्रवाई शुरू की और राजगढ़ रोड पर पुराने डीसी ऑफिस से लेकर सर्कुलर रोड तक सडक़ के किनारे सरकारी भूमि पर किए गए अवैध कब्जों को जेसीबी मशीन से तोड़ा गया। यही नहीं, सडक़ किनारे पार्क किए गए दोपहिया वाहन के चालान भी किए गए हैं। इसके अलावा दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर सडक़ के साथ खाली जगह पर लगाई गई ग्रिलें और बोर्ड को भी हटाया है।

शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने तक जारी रहेगी कार्रवाई

एसडीएम डा. पूनम बंसल ने कहा कि यह कार्रवाई आगामी दिनों में भी अब जारी रहेगी। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए एसडीएम सोलन डा. पूनम बंसल ने बताया कि शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की मुहिम अभी जारी रहेगी और आज टैंक रोड पर अवैध कब्जों को हटाया गया, अभी हमारी टीम डमरोग तक जाकर अतिक्रमण हटाएगी और उसके बाद शहर में जहां पहले अतिक्रमण हटाया गया था वहां भी प्रशासनिक अधिकारियों की टीम जाएगी और देखेगी की कहीं फिर से अतिक्रमण तो नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन समय-समय पर इस तरह की ड्राइव चलता रहता है ताकि शहर में जहां सडक़े तंग हो चुकी है उन्हें फिर से खोला जा सके ताकि पैदल चलने वाले राहगीरों को असुविधाओं का सामना न करना पड़े।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App