अपूर्व देवगन ने संभाला जिलाधीश का कार्यभार

By: Feb 2nd, 2024 12:45 am

जिला के 41वें उपायुक्त ने अधिकारियों-कर्मचारियों और लोगों से मांगा सहयोग
दिव्य हिमाचल ब्यूरो- मंडी
भारतीय प्रशासनिक सेवा के वर्ष 2015 बैच के युवा अधिकारी अपूर्व देवगन ने गुरुवार को उपायुक्त मंडी के तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया है। अपूर्व देवगन इससे पहले जिला चंबा में बतौर उपायुक्त सेवाएं दे रहे थे। वे मंडी जिला के 41वें उपायुक्त होंगे। नए उपायुक्त को निवर्तमान उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने प्रभार सौंपा। अपूर्व देवगन हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में सदस्य सचिव के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह एसडीएम बंजार व करसोग और अतिरिक्त उपायुक्त शिमला भी रह चुके हैं। उनके सामने अब मंडी का अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव आयोजित करवाने की पहले परीक्षा होगी।

वहीं मंडी जिला उपायुक्त का कार्यभार संभालने के उपरांत उन्होंने जिला के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और जिलावासियों से जिले के सर्वांगीण विकास के लिए सक्रिय सहयोग व योगदान का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वह सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारने के लिए टीम भावना से जिले का विकास करेंगे, ताकि अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रशासन की पहुंच और सुगम बनाया जा सकेगा। ताकि और अधिक शीघ्रता के साथ लोगों की समस्याओं का निपटारा हो सके और सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं व कल्याकारी योजनाओं को और अधिक तेजी से लोगों तक पहुंचाया जा सके।

उपमुख्यमंत्री आज रखोटा में सुनेंगे जनसमस्याएं
मंडी। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में 2 फरवरी को सरकाघाट उपमंडल के रखोटा में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम सुबह 11 बजे से आयोजित होगा। इससे पहले उप मुख्यमंत्री सरकाघाट में उठाऊ पेयजल योजना नाबाही, बेहल, जूकैण के पुनर्निर्माण कार्य का शुभारंभ करेंगेे। अग्निहोत्री जल जीवन मिशन के अंर्तगत जल शक्ति विभाग के सरकाघाट और भदरबाड़ उपमंडलों में पेयजल योजनाओं के टिकाऊ वितरण कार्य का शिलान्यास करेंगे। उपमुख्यमंत्री सरकाघाट में ही बलद्वाड़ा, भदरोता और गोपालपुर विकास खंड के कुछ क्षेत्रों की ग्रामीण पेयजल योजनाओं के सोर्स की सुदृढिक़रण कार्य का शिलान्यास करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App