घर वाले शादी में, चोरों ने साफ किया मकान

By: Feb 3rd, 2024 12:10 am

कुठार खुर्द में पेश आया वाक्या; पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर शुरू की जांच,दो लाख के गहनों पर हाथ साफ

स्टाफ रिपोर्टर – ऊना
ऊना के समीपवर्ती गांव कुठार खुर्द के एक घर में करीब दो लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण चोरी होने का मामला सामने आया है। चोरी की घटना उस समय हुई, जब घर पर कोई भी नहीं था। पीडि़त परिवार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ल कर आगामी जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सतीश चंद पुत्र रुलिया राम, निवासी कुठार खुर्द, वार्ड-पांच, मणिमहेश कालोनी ऊना ने शिकायत में बताया कि उनके परिवार में चार सदस्य हैं। जिसमें उनके साथ उनकी पत्नी व एक पोता व पोती रहते हैं। 30 जनवरी को वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक शादी में शामिल होने के लिए लुधियाना गया था।

पहली जनवरी को शाम करीब सात बजे वह अपने घर वापस पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनके घर के ताले टूटे हुए थे और घर का सामान भी बिखरा पड़ा हुआ है। जब उन्होंने घर में कीमती चीजों की तलाशी ली तो घर से सोने व चांदी के आभूषण जिनकी कीमत लगभग 1,95,000 रुपए थी, वो अलमारी से गायब थे। जिला मुख्यालय पर पुलिस थाना, जगह-जगह सीसीटीवी व पुलिस की गश्त के बाद भी शहर ऊना व आसपास के गांवों में चोरी की घटनाएं सामने आ रही है। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर थाना ऊना में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

चोरी के शातिरों को नहीं छोड़ेगी पुलिस

वहीं, एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि चोरी की घटनाओं में पुलिस बहुत सख्ती से कार्रवाई कर रही है। कुठार खुर्द मामले में भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जल्द ही शातिर पुलिस गिरफ्त में होंगे।

नशे के लिए युवा कर रहे चोरी

प्रदेश के सीमावर्ती राज्य पंजाब व जिला ऊना में नशे का जैसे-जैसे कारोबार फल-फूल रहा है, वैसे ही चोरी, डकैती व लूट के मामलों का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। अगर प्रशासन- सरकार नशे की सप्लाई व कारोबार पर पूरी तरह रोक लगाती है, तो अपराधिक घटनाएं भी कम हो जाएगी। नशा न मिलने पर नशीले पदार्थ खरीदने के लिए युवा वर्ग चोरी, डकैती व लूट जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App