सलापड़- तत्तापानी सडक़ के दोनों सिरे मिले

By: Feb 9th, 2024 12:45 am

तीन साल की मेहनत लाई रंग, रामपुर-किन्नौर और काजा के लिए सफर होगा सुगम
स्टाफ रिपोर्टर- सुंदरनगर
सुंदरनगर के सलापड़- तत्तापानी सडक़ के दोनों सिरे तीन साल के कठिन निर्माण कार्य के बाद गुरुवार शाम को आपस मे मिलने से अब रामपुर, किनौर और काजा के लोगों सहित तत्तापानी के लोगों का सपना साकार हो गया। 61.600 किलोमीटर लंबे डबल सडक़ मार्ग हेतु 219.43 करोड़ रुपए केंद्र सरकार द्वारा सिआराइएफ के तहत 2019 में स्वीकृति मिलने उपरांत 2020 में इसके निर्माण कार्य शुरू हुआ था। तीन साल के लंबे समय में बेहद विकट परिस्थियों सहित दुर्गम क्षेत्र से होते हुए इस सडक़ के दोनों सिरों को गुरुवार शाम को आपस मे मिलाया गया है। सडक़ के दोनों सिरे मिलने से क्षेत्र के लोगों में सपने के सच होने पर खुशी व जश्न का मौहाल है। गौरतलब रहे कि 27 अक्तूबर 2023 को प्रदेश कांग्रेस सरकार में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सडक़ मार्ग का स्वयं जायजा व मौका करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आगामी तीन महीनों में सडक़ के दोनों सिरों को मिलाने के आदेश दिए गए थे।

जिसके बाद से इसके निर्माण कार्य में विभाग ने तेजी लाते हुए मंत्री द्वारा दिए गई तीन महीनों के समय अवधि में सडक़ निर्माण कार्य पूरा किया गया है। हालांकि अभी सडक़ को और ज्यादा चौड़ा करने के साथ इसकी ग्रेडिंग करनी बाकी रह गई है। सडक़ मार्ग के दोनों सिरों के मिलने के उपरांत अब हर मौसम में ऊपरी हिमाचल के लोगों के लिए यह सडक़ मार्ग महत्पूर्ण साबित होगा। इसके साथ साथ तत्तापानी में भी पर्यटन की दृष्टि से यह मार्ग नए पंख लगाएगा। लोक विभाग कांगू सब डिवीजन के सहायक अभियंता ई. संजय शर्मा ने बताया की गुरुवार को सलापड़- तत्तापानी सडक़ के दोनों सिरे आपस मे मिल गए हैं। अभी सडक़ को और ज्यादा चौड़ा करने के साथ अन्य कार्य किए जाना बाकी है।

भाजपा बोलीे, मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा
सलापड़-तत्तापानी सडक़ के दोनों सिरे मिलने पर भाजपा संगठनात्मक सुंदरनगर के प्रवक्ता देशराज ठाकुर ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार का अप्पर हिमाचल के साथ क्षेत्र की जनता को बड़ी सौगात दी गई है।इसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितिन गडक़री, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल का इस सडक़ निर्माण कार्य की सौगात देने पर आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद व्यक्त किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App