पहाड़ों में बर्फबारी से ऊना में ठंडी हवाएं

By: Feb 9th, 2024 12:45 am

हाड़ कंपाने वाली सर्द हवाओं से लोग घरों में रहने को मजबूर, बारिश से सूखी ठंड से राहत
स्टाफ रिपोर्टर- ऊना
प्रदेश के अप्पर पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने से जिला ऊना में चल रही शीत लहर ने लोगों को पूरी तरह से झिझकोर रही है। हाड़ कंपाने वाली सर्द हवाओं के चलने से लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो रहे हैं। हालांकि मौसम खुलने से दिन के समय खिल रही धूप को सेंक लोग सर्दी के मौसम का आनंद ले रहे हैं। जहां पहाड़ों में जमकर बर्फबारी हुई है तो मैदानी क्षेत्रों में 59 एमएम से अधिक बारिश हुई है। जिससे लोगों को सूखी ठंड से राहत मिली है। मौसम विभाग ने जिला ऊना में अगले एक सप्ताह तक मौसम साफ रहने के आसार जताएं है। विभाग के अनुसार गुरुवार को जिला का न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है तो अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया है।

जिला के लोगों में अजय कुमार, परम सिंह, दया, काजल, प्रिया, रोहानी, दिया, काव्या, सुमित कुमार, महेश कुमार, विनोद कुमार, गगन शर्मा, परमिंद्र सिंह, प्रियंका वर्मा, सौरभ वर्मा, माया देवी, विशाल कुमार, अक्षय कुमार, निशा शर्मा, मनिंद्र सिंह, सुरिंद्र कुमार, प्रितम कुमार, साहिल राणा, वरुण कुमार, मनोज कुमार, टविंकल शर्मा ने कहा कि अप्पर हिमाचल में भारी बर्फबारी होने के कारण मैदानी क्षेत्रों में ठंड का स्तर बढ़ गया है। मौसम विशेषज्ञ विनोद कुमार शर्मा ने कहा कि मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार जिला ऊना में अगले एक सप्ताह तक मौसम साफ रहेगा।

खत्म होती सर्दी भी हो सकती है खतरनाक
वहीं, सीएमओ डा. संजीव वर्मा ने कहा कि बदलते मौसम में लापरवाही बरतना लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। अब सर्दियों के मौसम अंत की तरफ बढ़ रहा है, लेकिन सर्दी अभी खत्म नहीं हुई है। लोग सर्दी के अंतिम दिनों में कोई भी लापरवाही न बरतें और ठंड से अपने आपको पूरी तरह से सुरक्षित रखें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App