ऊना में वन मित्र भर्ती छह को

By: Feb 4th, 2024 12:45 am

अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता का होगा टेस्ट, 2389 अभ्यर्थी लेंगे भाग

नगर संवाददाता-ऊना
ऊना जिला में वन मित्रों की भर्ती प्रक्रिया जारी है। वन मित्र भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता का टेस्ट मंगलवार छह फरवरी को आयोजित होगा। यह जानकारी वन मंडलाधिकारी सुशील राणा ने दी। उन्होंने बताया कि ऊना वनमंडल के तहत 66 वीटों के तहत 66 वन मित्रों को भर्ती किया जाएगा। वन मित्र के लिए आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 30 दिसंबर निर्धारित की गई थी। निर्धारित तिथि तक 2498 आवेदन प्राप्त हुए। जिनमें से 109 आवेदन पत्र अस्वीकृत किए गए। छह फरवरी को 2389 योग्य अभ्यर्थी वनमित्र भर्ती प्रक्रिया में भाग लेंगे। सुशील राणा ने बताया कि वन मित्रों की भर्ती के लिए जिला में दो स्थानों को चयनित किया गया हैं।

बंगाणा, रामगढ़ रेंज के अभ्यर्थियों के लिए पुराना होशियारपुर रोड पर शिव शंकर कोल्ड स्टोर से घालूवाल पुल तथा अंब व भरवाईं रेंज के अभ्यर्थियों हेतु नजदीक बेहड़ जस्वां (पंजोआ से बडूही) में भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। वन मित्र भर्ती में पुरुष वर्ग की शारीरिक दक्षता जांच में हाइट व चेस्ट का माप व पांच हजार मीटर दौड़ आयोजित होगी। इसके अतिरिक्त महिला वर्ग के लिए 1500 मीटर दौड़ व हाइट मापी जाएगी। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों से छह फरवरी को निर्धारित वन मित्र भर्ती स्थल पर प्रात: सात बजे उपस्थित होने का आग्रह किया है।

वनमित्र भर्ती… पंजोआ से बडूही तक रोड रहेगा बंद

ऊना। जिला दंड़ाधिकारी जतिन लाल ने मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 115 व 116 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आदेश जारी किए हैं कि छह फरवरी को प्रात: सात से सायं छह बजे तक पंजोआ से बडूही रोड़ बंद रहेगा। यह आदेश वन रेंज अंब व भरवाईं की वन मित्र भर्ती के मध्यनजर जारी किए गए हैं। ताकि पुरुष व महिला वर्ग की 5000/1500 मीटर की रनिंग करवाई जा सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App