कोटला में फोरलेन कंपनी का काम बना मुसीबत

By: Feb 22nd, 2024 12:16 am

बारिश के पानी से सडक़ कीचड़ में तबदील, हाथ में जूते लेकर बाजार से गुजर रहे बच्चे

निजी संवाददाता-जवाली
उपमंडल जवाली के अधीन उपनगर कोटला में राष्ट्रीय राजमार्ग पर फोरलेन कंपनी का कार्य लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। कार्य के चलते सडक़ धूल-मिट्टी के छोटे-छोटे ढेरों तथा गड्ढों में बदल गई है। बारिश का पानी बहने से सडक़ कीचड़ में तबदील हो गई है जिससे राहगीरों, स्कूली बच्चों, व्यापारियों व खरीददारों को सडक़ आर-पार करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोटला बाजार में आसपास की 16 पंचायतों के लोग खरीददारी करने पहुंचते हैं। कोटला से आगे ढाबा स्थान पर एसबीआई की शाखा में बैंक लेनदेन के लिए भी लोग विशेष रूप से आतेञजाते हैं। फोरलेन निर्माण में लगी भारत कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी धूल मिट्टी को हटाने के लिए पुख्ता प्रबंध नहीं कर रही है जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

कोटला बाजार के दुकानदारों ने कहा कि सामान पर धूल जम जारही है। भारी बारिश से चिकडऩुमा सडक़ में गाडिय़ों की आवाजाही से टायरों से कीचड़ के छींटे दुकानों, राहगीरों, स्कूली बच्चों के कपड़ों पर पड़ रहे हैं। पिछली बारिश के समय भी भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी के मेन गेट के सामने कीचड़ के चलते एक बाइक सवार बाइक स्कीड होने से गंभीर चोटिल हो गया था और यह बड़ा हादसा होते-होते बाल बाल बचा था। यह मंजर सुधारा नहीं तो किसी वक्त भी फोरलेन के कार्य में लगी भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही से अनहोनी घटना घटित होने की अंदेशा है।

एनएचएआई के डीजीएम के बोल
इस बारे में एनएचएआई के डीजीएम तुषार सिंह ने कहा कि कोटला में ऐसी समस्या है तो इसका कंपनी से कहकर शीघ्र समाधान करवा दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App