स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह का आश्वासन, धरने में जख्मी लोगों का इलाज करवाएगी सरकार

By: Feb 15th, 2024 12:07 am

स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह का आश्वासन, मोहाली-राजपुरा और पटियाला अस्पताल में किसानों-पत्रकारों-पुलिस कर्मियों का जाना हाल

टीम — चंडीगढ़, मोहाली

पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. बलबीर सिंह ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार अपने हक की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ डटकर खड़ी है और किसान धरने के दौरान जख्मी हुए व्यक्तियों के इलाज का सारा खर्चा पंजाब सरकार द्वारा किया जाएगा। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बुधवार को यहां हरियाणा सरकार द्वारा किसानों को राज्य में दाखिल होने से रोकने के लिए की गई पुलिस कार्रवाई के दौरान जख्मी हुए किसानों, पत्रकारों और पुलिस कर्मचारियों का हाल-चाल जानने के लिए हरियाणा सरहद के नजदीक अलग-अलग सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं का दौरा करने गए थे। उन्होंने मोहाली स्थित डा. बीआर अंबेडकर स्टेट इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज (एआईएमएस) सीएचसी बनूड़, सिविल अस्पताल राजपुरा और राजिंद्रा अस्पताल पटियाला का दौरा किया। डा. बलबीर सिंह ने बताया कि प्रदर्शनकारी किसानों की सुरक्षा के मद्देनजर हरियाणा सरहद के साथ लगते सभी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और इमर्जेसी सेवाएं 24 घंटे मुहैया करवाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं में डाक्टरों की कोई कमी नहीं है और डाक्टरों को अस्पतालों में ही मौजूद रहने के लिए कहा गया है, जबकि सरहद पर एंबुलेंसों की तैनाती बढ़ा दी गई है। उन्होंने स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों को कहा कि किसी भी आपातकालीन स्थिति के मद्देनजर 14 एंबुलेंसों को जरूरी स्टाफ और दवाओं समेत तैयार रखा जाए। डा. बलबीर सिंह ने धरनाकारी किसानों पर पुलिस की अनावश्यक कार्यवाही के लिए हरियाणा सरकार की निंदा की है।

सिविल अस्पताल राजपुरा में 40 दाखिल

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सिविल अस्पताल राजपुरा शंभू बॉर्डर के नजदीक होने के कारण यहां कम से कम 40 जख्मियों को दाखिल करवाया गया है, जिनमें से दो के सिर पर गंभीर चोटें लगी हैं और उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने दोहराया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों के धरने के दौरान जख्मी हुए व्यक्तियों को मुफ्त मेडिकल सहायता सुनिश्चित बनाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App