ओपीडी के लिए तीन घंटे करना पड़ा इंतजार

By: Feb 21st, 2024 12:10 am

पेनडाउन स्ट्राइक के चलते मंडी अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों को झेलनी पड़ी भारी परेशानी

स्टाफ रिपोर्टर- मंडी
जोनल अस्पताल मंडी में उपचार के लिए आने वाले मरीजों व तीमारदारों को ओपीडी में डॉक्टर ना होने के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मंगलवार को जिला चिकित्सा संघ की ओर से सरकार के खिलाफ पेनडाउन हड़ताल की गई। चिकित्सकों द्वारा आपातकाल में ही सेवाएं दी गई। लोग अस्पताल परिसर में लंबे समय तक इंतजार करते रहे।

यह हड़ताल सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर बारह बजे तक चली । इस दौरान उपचार के लिए स्वास्थ्य संस्थान में आने वाले लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा। लोग सुबह से ही अपनी बारी के इंतजार के लिए पर्ची काउंटर के पास कतारों में लगे दिखे। उसके बाद ओपीडी के बाहर डॉक्टरों के इंतजार के लिए तीन घंटे कतारों में खड़े होकर इंतजार करना पड़ा। 12 बजे के बार अस्पताल में डॉक्टरों ने ओपीडी में सेवाएं देना शुरू की। डॉक्टरों का कहना है कि यदि यदि संघ की मांगों को शीघ्र नहीं माना तो संघ के सभी सदस्य 5 मार्च को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

डिप्टी मिशन डायरेक्टर के पद से हटाए जाएं निदेशक
संघ की यह भी मांग है कि स्वास्थ्य निदेशक को डिप्टी मिशन डायरेक्टर के पद से हटाया जाए क्योंकि संघ को यह मान्य नहीं है कि स्वास्थ्य निदेशक किसी अन्य निदेशक के अधीनस्थ कार्य करे। डीपीसी न होने से जो सेवाविस्तार मुख्य चिकित्सा अधिकारियों एवं अन्य चिकित्सा अधिकारियों को प्रदान किया गया है उसे भी शीघ्र समाप्त किया जाए ताकि रिक्त पदों पर युवा चिकित्सकों को रोजगार उपलब्ध हो सके।

बलद्वाड़ा अस्पताल में भी लंबी कतारें
बलद्वाड़ा। बलद्वाड़ा के अस्पताल में भी मरीज लंबी लंबी कतार में ओपीडी के सामने खड़े हो कर इंतजार करते रहे। हिमाचल चिकित्सा अधिकारी संघ का कहना है कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक को मगर एक सप्ताह बीत जाने पर भी कोई भी बैठक से संबंधित मुख्य बिंदु जारी नहीं किए गए तथा अगर जल्दी ही सरकार द्वारा मांगें पूरी नहीं की गई तो प्रदेश भर में हड़ताल जारी रहेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App