पर्यटक स्थल जोत में आधा फुट हिमपात… बड़ी गाडिय़ों के पहिए थमे

By: Feb 1st, 2024 12:17 am

बर्फबारी, बारिश से कड़ाके की ठंड की चपेट में आया जिला

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा

पर्यटक स्थल जोत में मंगलवार रात्रि करीब आधा फुट ताजा बर्फबारी दर्ज की गई है। बर्फबारी के चलते जोत में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। बर्फबारी के कारण जोत मार्ग पर बड़े वाहनों की आवाजाही भी ठप हो गई है। हालांकि लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी मशीन के सहयोग से बुधवार दोपहर बाद बर्फ हटाकर जोत मार्ग को छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया है। लोक निर्माण विभाग ने बर्फबारी के कारण मार्ग पर फिसलन बढऩे के चलते वाहन चालकों से ड्राइविंग के वक्त विशेष एहतियात बरतने को कहा है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात से ही जोत पर बर्फबारी का दौर आरंभ हो गया, जोकि बुधवार सवेरे तक जारी रहा। जोत पर बर्फबारी का दौर लगातार जारी रहने से समूचा क्षेत्र बर्फ की सफेद चादर से ढक गया है। बर्फबारी के बीच हाड कंपा देने वाली ठंड के चलते जोत के कारोबारियों ने दुकानें बंद कर घर वापसी की राह पकड़ ली है। उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग की 30 जनवरी से बर्फबारी व बारिश की भविष्यवाणी चंबा जिला में पूरी तरह सटीक बैठी है।

जेसीबी से बर्फ हटाने का काम जारी
चंबा जिला में मंगलवाद दोपहर बाद से ही मौसम के करवट बदलने के साथ ही उंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी है। बर्फबारी व बारिश के कारण समूचा चंबा जिला कडाके की ठंड की चपेट में आ गया है। लोग ठंड से बचने के लिए हीटर व अलाव का सहारा लेने को मजबूर हो गए हैं। उधर, लोक निर्माण विभाग चंबा मंडल के कनिष्ठ अभियंत भास्कर सहगल ने बताया कि मंगलवार रात को जोत पर करीब आधा फुट ताजा बर्फबारी हुई है। उन्होंने बताया कि जेसीबी मशीन के सहयोग से मार्ग से बर्फ हटाकर छोटे वाहनों की आवाजाही सामान्य बना दी गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App