बस नहीं चली तो वोट भी भूल जाएं

By: Feb 9th, 2024 12:45 am

मंडी की पांच पंचायतों का फैसला, दो साल से मंडी-रोपड़ा बस सेवा की मांग
स्टाफ रिपोर्टर- मंडी
सदर की पांच पंचायतों ने संयुक्त रू प मांग पूरी ना होने पर 2024 में चुनावों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। सदर विधान सभी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली चार पंचयातों बीर, तरनोह, सदोह और बाड़ी गुमानु के लोगों ने मंडी-रोपड़ा बस सेवा चलाने की मांग की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वे पिछले दो सालों से इस बस सेवा को चलाने की मांग कर रहे हैं, जो अब तक पूरी नहीं हुई है। इन चार पंचायतों के लोगों को सिर्फ आश्वासन दिए जा रहें हैं, जिससे गांव वासी खुद को ठगा महसूस कर रहें हैं। ग्रामिणों का कहना है कि हम मंडी से रोपड़ा बस को मंडी से रोपड़ा सुबह 9:15 पर मंडी से चलाना चाहते हैं और रोपड़ा से 10:30 पर मंडी वापस आए क्योकि इस रूट पर दोपहर 2:30 बजे तक कोई भी बस सेवा उपलब्ध नहीं है, ना ही कोई अन्य साधन है।

जिससे मंडी मुख्यालय आने और जाने वाले लोगों, बुजुर्गों और स्कूल के बच्चों को भारी परेशनियों का सामाना करना पड़ता है। लोगों का कहना है कि उन्हें तीन से चार किलोमीटर दूर पैदल जा कर दूसरे सडक़ मार्ग पर बस या अन्य निजी वाहन का सहारा लेकर अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ता है। बस को चलाने के लिए वह मंडी सदर के विधायक अनिल शर्मा, जिला परिषद सदस्या व कांग्रेस नेत्री चंपा ठाकुर, डीएम विनोद ठाकुर, आरएम नरेंद्र और यहां तक की परिवहन मंत्री मुकेश अग्रिहोत्री से भी कई बार लिखित रूप और स्वयं मिलकर भी मांग पत्र सौंप चुके हैं लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिले।
आरएम बोले, आदेशों का इंतजार
आरएम मंडी नरेंद्र सैणी ने बताया कि समस्या बारे उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। जैसे ही उच्च अधिकारियों के आदेश आएंगे बस चला दी जाएगी।

चंपा ठाकुर ने कहा, जल्द होगा समस्या का समाधान
सदर कांग्रेस प्रत्याशी चंपा ठाकु र ने बताया कि समस्या उनके ध्यान मे है। समस्या को लेकर आरएम और डीएम से बात की गई है और उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवा दिया गया है। जल्द ही परिवहन मंत्री से भी बात की जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App