धनेटा में जलशक्ति विभाग की पाइपें ले उड़े

By: Feb 29th, 2024 12:10 am

मनसाई में चल रहा था पाइन बिछाने का काम; पेयजल योजना से भंडारण टैंक तक बिछाई जा रही थी मेन लाइन

स्टाफ रिपोर्टर-हमीरपुर
जल शक्ति उपमंडल धनेटा के तहत आने वाले मनसाई क्षेत्र से छह इंच की बड़ी पाइपें चोरी हो गई हैं। शातिरों ने यहां से 39 पाइपों पर हाथ साफ किया है। इन पाइपों की कीमत लाखों में बताई जा रही है। मनसाई क्षेत्र में पेयजल योजना से पेयजल भंडारण टैंक तक पाइपलाइन बिछाई जा रही है जहां से इन पाइपों को चुराया गया है। हालांकि यह भी पता चला है कि पाइपें ठेकेदार की हैं तथा इनके रखरखाव का जिम्मा ठेकेदार को ही सौंपा गया था। ठेकेदार के इस कार्य के दौरान ही 39 पाइपें चोरी हो गईं जिन्हें मक्कड़ के पास एक ट्राला जीप से पकड़ा गया है। ट्राला जीप में सवार दो लोगों को पुलिस के माध्यम से नोटिस जारी किया गया है।

पाइपें ले जाने के संदर्भ में कोई पुख्ता प्रमाण प्रस्तुत न कर पाने पर जहां पाइपें पुलिस ने कस्टडी में ली हैं वहीं पाइपें ले जाने वाले वाहन को भी जब्त कर लिया गया है। यहां हैरानी इस बात की है कि जलशक्ति विभाग के उच्चाधिकारियों को इसकी कानोकान खबर नहीं है। आईपीएच धनेटा के आलाधिकारियों की माने तो मामला पुलिस के संज्ञान में है। ठेकेदार तथा पुलिस के आपसी समन्वय से ही इस मामले की गुत्थी सुलझेगी। पुलिस ने गाड़ी में सवार दो लोगों को नोटिस जारी किए हैं। इन्हें नोटिस के जवाब में बताना होगा कि पाइपें कहां से लाई गई तथा कहां ले जाई जा रही थी क्योंकि मौके पर वह कोई संतोषनक प्रूफ नहीं दे सके।

एक ट्राला जीप से 39 पाइपें बरादम हुई हैं। पुलिस ने गाड़ी तथा पाइपें कब्जे में ले ली है तथा मौके पर गाड़ी में मिले दो लोगों को नोटिस जारी किए हैं। पुलिस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है। मनसाई में पाइप बिछाने का कार्य करवा रहे संबंधित ठेकेदार से भी पूछताछ की जाएगी।
राजेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हमीरपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App