अधूरा पार्किंग निर्माण बना शराबियों-जुआरियों का अड्डा

By: Feb 15th, 2024 12:14 am

स्ट्रक्चर बनाकर लावारिस छोड़ दी तीन मंजिला पार्किंग, नगर निगम पत्र लिखकर शहरी विकास विभाग से मांग रहा धन

निजी संवाददाता-सोलन
पुराने उपायुक्त कार्यालय के समीप रेलवे लाइन की तरफ निर्माणधीन पार्किंंग का काम करीब छह महीनें से अधर में लटका हुआ है। यहां पैसा न मिलने के चलते काम को दोबारा शुरू नहीं किया जा सका है। हालांकि नगर निगम ने इसके लिए यूडी डिपार्टमेंट को पत्र भी लिखा है। लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक सरकार ने अगली किश्त जारी नहीं की है। इसके चलते काम बंद पड़ा हुआ है। नगर निगम के अनुसार इस तीन मंजिला पार्किंग को पूरा बनाने के लिए 4.95 करोड़ रुपए की आवयकता है। पहली किश्त के रूप में निगम को 2.95 करोड़ रुपए जारी भी हुए थे, जिससे तीन मंजिला स्ट्रक्चर खड़ा हुआ है। बाकी किश्त का इंतजार निगम कर रहा है। जानकारी के अनुसार शहर में गाडिय़ों की पार्किंग की समस्या विकराल रूप ले चुकी है। यहां लोगों को प्रर्याप्त पांिर्कंग न मिलने से खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि निगम ने शहर में कई अपनी पार्किंग बना रखी है।

इसके अलावा कई निजी पार्किंग भी लोगों को सुविधा देने में जुटी है। इसके बावजूद भी शहर में पार्किंग की समस्या बढ़ती जा रही है। इससे लोग परेशान है। आलम यह है कि कई पार्किंग में तो नगर निगम द्वारा तय किए गए रेटो से भी अधिक वसूला जा रहा है। लेकिन निगम इस दिशा में कोई भी सख्त कदम नहीं उठा पाई है। वहीं खाली स्ट्रक्चर खड़ा होने से रात के समय कई नशेड़़ी यहां पहुंच जाते है। कुछ यहां बीड़ी- सिगरेट फूंकते हंै तो कुछ लोग शराब का भी सेवन करते नजर आते है। इस बारे में पुलिस विभाग को भी कई बार सूचित किया गया है। पुलिस मौके पर गश्त भी करती है। उसके बाद कुछ दिन तो स्थिति सामान्य रहती है, लेकिन फिर दोबारा से यह नशेडिय़ों का अड्डा बन जाता है।

जल्द शुरू होगा पार्किंग का निर्माण
नगर निगम सोलन, मेयर ऊषा शर्मा ने बताया कि नगर निगम रेलवे के पास निर्माणधीन पार्किंग का काम जल्द दोबारा शुरू कर देगी। इसमें फंड का कुछ इशू है। इस बारे में यूडी डिपार्टमेंट को पत्र लिख दिया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही नगर निगम को धनराशि मुहैया हो जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App