सडक़ किनारे रेत-बजरी फेंकी तो खैर नहीं

By: Feb 17th, 2024 12:45 am

अवाहदेवी में निर्माण सामग्री के ढेर लगाने वालों पर पीडब्ल्यूडी करेगा कार्रवाई
निजी संवाददाता-अवाहदेवी
सडक़ों के किनारे लोगों द्वारा नियमित रूप से रेत,पत्थर, बजरी की ढेर लगाने वालों पर लोक निर्माण विभाग कार्रवाई करेगा। बताते चले कि लोगों द्वारा जहां घरों के निर्माण सामग्री सडक़ किनारे उतारी जाती है । लेकिन कई जगह यह निर्माण सामग्री नियमित रूप से वहीं पड़ी रहती है। जिस कारण यातायात प्रभावित होने के साथ-साथ दो पहिया वाहन चालकों को स्किड होने का डर बना रहता है। नियमित रूप से सडक़ निर्माण सामग्री उतारने के लिए जहां संबंधित विभाग से परमिशन लेना होती है। लेकिन इसके बावजूद भी सडक़ों के किनारे रेत बजरी के ढेर आम बात हो गई है । जिस कारण कहीं वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं तथा भविष्य में विभाग व पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा सकती है। बताते चले कि आए दिनों क्षेत्र की मुख्य सडक़ों व संपर्क सडक़ों में सडक़ों के किनारे रेत बजरी के ढेर लगना आम बात हो गई है। जिस कारण जहां सडक़े अवरुद्ध हो रही है। वहीं वाहन चालकों को वाहन चलाने में अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं सहायक अभियंता नरेंद्र राणा
इस बारे में सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग उप मंडल टीहरा नरेंद्र राणा ने कहा कि सडक़ों के किनारे लोगों द्वारा नियमित रूप से निर्माण सामग्री के ढेर लगने पर पुलिस की मदद से उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया है कि सडक़ के किनारे नियमित रूप से निर्माण सामग्री न फेंके , ताकि सडक़ों को अधिक नुकसान न पहुंचे या फिर ऐसा करने वालों की सूचना तुरंत विभाग को दें।

टीहरा सडक़ खस्ताहाल, हादसे का डर
अवाहदेवी। अगस्त माह में हुई भारी बारिश व आपदा के बाद क्षेत्र की सडक़ें खस्ताहाली के आंसू बहा रही हैं। सडक़ों में पड़े बड़े-बड़े गड्ढे जहां हादसों को न्योता दे रहे हैं। वहीं सडक़ किनारे पड़े मलबे की वजह से राहगीरों, वाहन चालकों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या बारे स्थानीय लोगों ने लोक निर्माण विभाग उप मंडल टीहरा मंडल धर्मपुर को कई प्रकार अवगत करवाया गया है। लेकिन समस्या की जस की तस बनी हुई है। संपर्क मार्गों में भी यही हाल देखते बनता है। बड़े वाहन गुजरना जहां खतरे से कम नहीं है, लेकिन अभी तक विभाग द्वारा सडक़ों को करने किनारे मलबे को हटाया नहीं गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App